LJP के42 और RLSP42 के उम्मीदवारों की सूची जारी की

0
1

पटना
बिहार चुनाव को लेकर एनडीए और महागठबंधन के बाद एलजेपी और आरएलएसपी ने भी उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी है। बिहार में पहले फेज में एलजेपी और आरएलएसपी 42-42 सीटों पर चुनाव लड़ रही है। कई सीटों पर दोनों दलों ने दमदार उम्मीदवार दिए हैं। एलजेपी ने कई सीटों पर बीजेपी के बागियों को टिकट दिया है। दिनारा से एलजेपी के बीजेपी के पूर्व प्रदेश उपाध्यक्ष राजेंद्र सिंह को मैदान में उतारा है। वहीं, पालीगंज से एलजेपी ने ऊषा विद्यार्थी को टिकट दिया है। झाझा से बीजेपी के सीटिंग विधायक रविंद्र यादव को एलजेपी ने टिकट दिया है।

वहीं, आरएलएसपी ने चुनाव से पहले ओवैसी की पार्टी के साथ गठबंधन किया है। आरएलएसपी ने जेडीयू और बीजेपी के बागियों को टिकट दिया है। आरएलएसपी ने जमुई विधानसभा क्षेत्र से अजय प्रताप सिंह को टिकट दिया है। अजय प्रताप सिंह पूर्व मंत्री नरेंद्र सिंह के बेटे हैं। दरअसल, पहले फेज में कुल 71 सीटों पर चुनाव है। ऐसे में प्रत्याशियों का चयन उसी हिसाब से दोनों दलों ने किया है।

गौरतलब है कि एलजेपी ने पहले ही ऐलान कर दिया था कि हम बीजेपी के खिलाफ चुनाव में उम्मीदवार नहीं उतारेंगे। एलजेपी की पहली सूची में सवर्ण उम्मीदवारों का बोल बाला है। एलजेपी की सूची में सवर्ण प्रत्याशियों और दलित सेना के लोगों का दखल है। एलजेपी ने 9 महिलाओं को भी टिकट दिया है। इसके साथ ही पार्टी ने अधिकांश जिलाध्यक्षों को भी टिकट दिया है। देखिए दोनों दलों की सूची।