शहर से चुराई गईं 6 बाइकें कोतवाली पुलिस ने की बरामद

0
3

दो नाबालिग आरोपियों सहित मास्टरमाईंड वीरेंद्र गिरफ्तार

khemraj morya
शिवपुरी। शिवपुरी शहर के विभिन्न इलाकों से लगातार बाइक चोरी की घटनाएं बढ़ रही थीं और इससे पुलिस प्रशासन की चिंता में इजाफा हो रहा था। लेकिन वाहन चैङ्क्षकंग के दौरान जब कोतवाली पुलिस ने वीरेंद्र पुत्र राजाराम निवासी बरखेड़ा को पकड़ा और उससे सख्ती से पूछताछ की तो उसकी बाइक चोरी की निकली और जब पुलिस ने कड़ाई से उससे पूछताछ की तो उसने 6 बाइक चोरी करना कबूल किया। आरोपी वीरेंद्र ने बताया कि वह दो नाबालिगों के साथ बाइक चोरी की बारदात को अंजाम देता था। तीनों आरोपियों को गिरफ्तार करने के बाद पुलिस ने उन्हें न्यायालय में पेश किया। जहां से उन्हें जेल भेज दिया गया।

टीआई बादाम सिंह यादव ने बताया कि शहर में वाहन चोरी को लेकर कोतवाली पुलिस ने चैङ्क्षकंग अभियान चलाया था। इसी दौरान आरोपी वीरेंद्र शिकंजे में आया। वीरेंद्र ने बताया कि वह दो नाबालिगों से दोपहर में शहर के विभिन्न इलाकों में रेखी करवाता था। इसके बाद बाइक के लॉक तोड़कर वह उसे धकियाते हुए चोरी कर लेते थे और फिर फर्राटे मारकर गायब हो जाते थे। दोनों नाबालिग मनियर के रहने वाले हैं। यह कार्रवाई एसपी के निर्देश पर की गई तथा इसमें टीआई बादाम सिंह यादव, सब इंस्पेक्टर राजाराम तिवारी और रामेश्वर शर्मा, एएसआई ब्रजेंद्र पाठक, भोलाराम पुरोहित, प्रआर बृजपाल सिंह तोमर, अमृतलाल, श्रीराम ग्रेचर, आरक्षक सियाराम, नरेश, भूपेंद्र, देवेंद्र सिंह, रामजी एवं टिंकू सिंह की सराहनीय भूमिका रही।

पुलिस ने अवैध शराब के साथ एक आरोपी को दबोचा
शिवपुरी। थाना प्रभारी रन्नौद उनि. अनिल रघुवंशी को मुखबिर द्वारा सूचना मिली कि ग्राम माढ़ा में एक व्यक्ति अवैध शराब बेचने के लिए रखे हुए हैं, सूचना पर से थाना प्रभारी रन्नौद द्वारा पुलिस टीम को मुखबिर के बताये स्थान पर दबिश हेतु रवाना किया गया। पुलिस टीम द्वारा ग्राम माढ़ा में आरोपी राजाराम पुत्र होरलिया जाटव उम्र 40 साल निवासी ग्राम माढ़ा के घर के पास दबिश देकर 60 लीटर हाथ भट्टी की कच्ची शराब विधिवत जप्त कर आरोपी को गिरफ्तार कर आबकारी एक्ट की धारा 34(2) के तहत अपराध पंजीबद्ध किया गया।