छंटनी और वेतन कटौती के दौर में केरल की कंपनी दिया 25 फीसदी इंक्रीमेंट

0
119

केरल की बॉबी चेम्मनूर ग्रुप ने कर्मचारियों को आर्थिक मदद देने के लिए यह फैसला किया

त्रिशूर, कोरोना वायरस के चलते देश में जारी आर्थिक संकटकाल में जहां एक ओर कंपनियां ऑपरेशनल लागत को कम करने के तरीके तलाश रही हैं, वहीं केरल की एक कंपनी ने अपने कर्मचारियों का वेतन बढ़ाने का ऐलान किया है। केरल की बॉबी चेम्मनूर ग्रुप ने कर्मचारियों को आर्थिक मदद देने के लिए यह फैसला किया है। कंपनी की योजना के अनुसार शुरुआती चरणों में जूलरी सेक्टर के कर्मचारियों की 25 फीसदी सैलरी बढ़ाई जाएगी।

कंपनी जूलरी सेक्टर के अलावा फाइनेंस, रिसॉर्ट टूर्स ऐंड ट्रेवेल्स जैसे कारोबार में भी संलग्न है। कंपनी के चेयरमैन बॉबी चेम्मनूर ने कहा कि उन्हें अपनी कंपनी में काम करने वाले पांच लाख कर्मचारियों पर गर्व है, जो ऐक्टिव पार्टनर की तरह काम करते हुए कंपनी की विभिन्न शाखाओं की ग्रोथ और डिवेलपमेंट में अपना योगदान देते हैं। उन्होंने कहा कि कंपनी से जुड़े पांच लाख कर्मचारियों में कई ऐसे हैं जो कमिशन बेसिस पर काम करते हैं। कंपनी के माइक्रोफाइनेंस बिजनस से तकरीबन 70 हजार महिलाएं जुड़ी हैं। यह एक संयुक्त उद्यम है। ऐसे में उन्हें भी इसका लाभ मिलेगा।

आर्थिक मदद देना मकसद
बॉबी चेम्मनूर इंटरनैशनल ग्रुप के एचआर डिपार्टमेंट के हेड राजन मेनन ने कहा कि वेतन में यह वृद्धि कंपनी के कर्मचारियों की असाधारण प्रतिबद्धता और सेवाओं के लिए उनके प्रयास की निरंतरता को पुरस्कृत करने तथा उन्हें और उनके परिवार को आर्थिक सहयोग देने के मकसद से किया जा रहा है। कंपनी ने कहा कि लॉकडाउन को देखते हुए कंपनी के कई कर्मचारियों की घर से काम करने की सुविधा को भी बढ़ाने का फैसला लिया गया है। इन लोगों को सख्त सलाह दी गई है कि वे बचाव के उपायों को व्यवहार में लाएं और स्वास्थ्य विभाग के दिए गए निर्देशों का पालन करें।