आईएसआई का एजेंट कोटा से गिरफ्तार, पाक में करता था वॉट्सएप कॉलिंग

0
17

कोटा, राजस्थान के कोटा शहर में शनिवार को सुरक्षा एजेंसियों के होश उड़ गए। जयपुर मिलिट्री इंटेलिजेंस इनपुट पर आर्मी इलाके से पाक आईएसआई एजेंट को गिरफ्तार किया गया है। पकड़े गए युवक से सीआईडी, एटीएस, एसआईबी टेक्निकल टीमें व कोटा पुलिस की टेक्निकल टीम में पूछताछ कर रही है। बताया जा रहा है कि पकड़ा गया 21 वर्षीय युवक उत्तर प्रदेश के बागपत का रहने वाला है जो कारपेंटर का काम करता है।

जुड़ा था पाकिस्तान के वॉट्सएप ग्रुप से
अभी तक प्राप्त जानकारी के अनुसार आरोपी पाकिस्तान के वॉट्सएप और फेसबुक जैसे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर जुड़ा हुआ है और नियमित सक्रिय होने की जानकारी भी मिली है। यह भी जानकारी मिली है कि आर्मी इलाके और स्टेशन इलाके में काम करते हुए यहां के फोटो और वीडियो पाकिस्तान सोशल मीडिया पर भेजता था। वॉट्सएप कॉलिंग, वीडियो कॉलिंग और चैटिंग के माध्यम से पाकिस्तान से संपर्क में बताया जा रहा है।

बीकानेर मिलिट्री स्टेशन में कर रहा था कारपेंटर का काम
सूत्रों के मुताबिक हाल ही में आरोपी युवक ने बीकानेर मिलिट्री स्टेशन में भी कारपेंटर का काम किया है। इधर, इस बारे में कोटा सिटी एसपी गौरव यादव से बातचीत की गई तो उन्होंने कहा कि और जल्द ही इस मामले में अपडेट देंगे। वहीं CID, ATS,SIB की टेक्निकल टीम व कोटा पुलिस अभी इस शख्स से पूछताछ कर रही है।