IPL में 194वां मैच खेल सबसे अधिक मैच खेलने वाले खिलाड़ी बने धोनी

0
1

  अबुधाबी
क्रिकेट के मैदान पर तरह-तरह के रेकॉर्ड अपने नाम करने वाले टीम इंडिया के पूर्व कप्तान एमएस धोनी (MS Dhoni) ने आज आईपीएल (IPL) में एक और नया मुकाम अपने नाम कर लिया। धोनी अब आईपीएल में सर्वाधिक मैच खेलने वाले खिलाड़ी बन गए हैं। उन्होंने अपनी टीम के साथी खिलाड़ी सुरेश रैना (Suresh Raina) को पछाड़कर इस मुकाम पर अपना नाम लिखा। रैना इस बार निजी कारणों से इस लीग में नहीं खेल रहे हैं और इसी के चलते धोनी को यहां उनसे आगे निकलने का मौका मिल गया।

धोनी के नाम अब आईपीएल 194 मैच हो गए हैं। इस सीजन वह आईपीएल में 200 मैच खेलने का आंकड़ा भी सबसे पहले छूते दिखेंगे, जिससे अब वह 6 मैच दूर हैं, जबकि उनकी टीम को अभी लीग स्टेज में ही 10 मैच और खेलने हैं। इस मैच से पहले सुरेश रैना और एमएस धोनी (193-193) मैचों की बराबरी पर थे और दोनों संयुक्त रूप से पहले स्थान पर हो गए थे।

एमएस धोनी का चेन्नै सुपरकिंग्स के लिए यह 164वां मैच है। उन्होंने दो सत्र (2016 और 2017) में राइजिंग पुणे सुपरजायंट्स के लिए 30 मैच खेले थे। इस दौरान 2013 के स्पॉट फिक्सिंग मामले में चेन्नै को दो साल का बैन झेलना पड़ा था।

सबसे ज्यादा मैच खेलने वाली इस फेहरिस्त में धोनी और रैना के अलावा मुंबई के कप्तान रोहित शर्मा भी बहुत पीछे नहीं हैं। रोहित के नाम भी इस लीग में 192 मैच हैं और वह भी इस सीजन 200 आईपीएल मैच खेलने वाले खिलाड़ियों की सूची में धोनी के पीछे-पीछे अपनी जगह बना लेंगे।

इन तीनों दिग्गज खिलाड़ियों के अलावा इस लीग में सर्वाधिक मैच खेलने की लिस्ट में कोलकाता नाइट राइडर्स के कप्तान दिनेश कार्तिक (184) चौथे और इसके अलावा विराट कोहली और रॉबिन उथप्पा 180-180 मैचों के साथ संयुक्त रूप से 5वें स्थान पर हैं।