IPL में कोरोना के 1988 लोगों के हुए टेस्ट,13 पॉजिटिव मिले

0
1

नई दिल्ली
भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने शनिवार को पुष्टि कर दी कि आईपीएल-13 के लिए दुबई पहुंचे दो खिलाड़ी कोरोना वायरस पॉजिटिव पाए गए हैं। बीसीसीआई ने कहा कि इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के सभी प्रतिभागियों के कुल 1,988 आरटी-पीसीआर टेस्ट किए गए थे। इसमें दो खिलाड़ी सहित 13 लोग कोविड-19 पॉजिटिव पाए गए हैं।

इससे पहले यह खबर आई थी कि तीन बार की चैंपियन टीम चेन्नै सुपरकिंग्स दल के 13 सदस्य दुबई में कोरोना वायरस की जांच में पॉजिटिव आए हैं। इस जांच में जो दो खिलाड़ी कोविड-19 से संक्रमित हैं, उनमें भारतीय टीम के टी20 विशेषज्ञ गेंदबाज के अलावा भारत-ए टीम का शीर्ष क्रम का एक बल्लेबाज शामिल है।

बीसीसीआई ने हालांकि किसी खिलाड़ी के नाम का खुलासा नहीं किया है। यह टूर्नमेंट 19 सितंबर से यूएई के तीन शहरों में खेला जाएगा। बीसीसीआई की ओर से जारी बयान के मुताबिक, ‘13 लोग पॉजिटिव (कोविड-19 से) मिले हैं जिसमें से दो खिलाड़ी हैं। जांच में संक्रमित पाए गए लोगों और उनके करीबी संपर्क में रहे किसी में भी इसके लक्षण नहीं दिखे हैं। आईपीएल मेडिकल टीम उनकी निगरानी कर रही है।’

बयान के मुताबिक, 20 अगस्त से 28 अगस्त तक सभी प्रतिभागियों के यूएई में कुल 1,988 आरटी-पीसीआर कोविड-19 टेस्ट हुए । इनमें खिलाड़ी, सहयोगी सदस्य, टीम प्रबंधन, बीसीसीआई सदस्य, आईपीएल संचालन दल, होटल एवं स्टेडियम यातायात से जुड़े सदस्य शामिल हैं।

बीसीसीआई ने कहा, ‘आईपीएल 2020 के स्वास्थ्य और सुरक्षा प्रोटोकॉल के अनुसार, सभी प्रतिभागियों का पूरे सत्र के दौरान नियमित तौर पर परीक्षण किया जाएगा।’’ पॉजिटिव आए लोगों को 14 दिनों तक आइसोलेशन में रहना होगा। इसके बाद जांच में निगेटिव आने पर ही उन्हें टूर्नमेंट के जैव सुरक्षित माहौल में आने की अनुमति होगी।