Hero और Bajaj भी लॉन्च करेंगे 300cc की बाइक

0
9

नई दिल्ली
Honda ने हाल ही में Royal Enfield की टक्कर में Highness CB350 क्लासिक मोटरसाइकल लॉन्च की थी। कंपनी ने इस 1.85 लाख रुपये के प्राइस टैग के साथ लॉन्च किया था। अब रॉयल एनफील्ड को टक्कर देने के लिए Hero और Bajaj भी बाजार में अपनी नई मोटरसाइकल्स लॉन्च करने की तैयारी कर रहे हैं यानी 300cc सेगमेंट में अब ये दोनों ब्रैंड्स नई बाइक लॉन्च करने वाले हैं।

रॉयल एनफील्ड का सेगमेंट में दबदबा
300cc सेगमेंट में रॉयल एनफील्ड भारत में काफी पसंद की जाती है। मौजूदा समय में 97 फीसदी बाजार पर इस ब्रैंड का कब्जा है। होंडा के बाद अब हीरो और बजाज भी इस सेगमेंट में अब रॉयल एनफील्ड को चुनौती देंगे।

बजाज-ट्रायम्फ की पार्टनरशिप
साल 2019 में ब्रिटिश कंपनी Triumph और बजाज के बीच पार्टनरशिप हुई थी। इस पार्टनरशिप के तहत दोनों कंपनी क्रूजर मोटरसाइकल सेगमेंट में अपने प्रॉडक्ट्स लॉन्च करेंगी। ट्रायम्फ बजाज की बड़ी सप्लाई चेन का इस्तेमाल करेगी जिससे कंपनी अपने प्रॉडक्ट्स की कीमत को कम रख सके। इसके अलावा हीरो भी मिड साइज बाइक्स ला रहा है। कंपनी अपनी XPulse लाइन अप के तहत नई 300cc मोटरसाइकल ला सकती है।

होंडा लॉन्च कर चुका है क्लासिक बाइक
होंडा की Honda H'Ness CB 350 बाइक 6 कलर ऑप्शन में उपलब्ध होगी। वहीं DLX Pro वेरियंट ड्यूल टोन ऑप्शन में भी उपलब्ध होगा। इस बाइक ko कंपनी बिगविंग डीलरशिप के जरिए सेल करेगी। यह प्रीमियम सेगमेंट में कंपनी की सबसे सस्ती बाइक होगी।