पूर्व सांसद, माफिया अतीक अहमद की करोड़ों की संपत्ति को किया जमींदोज

0
3

प्रयागराज विकास प्राधिकरण ने बेशकीमती जमीन अतीक के कब्जे से मुक्त कराया

rahul pandey

प्रयागराज, अतीक अहमद एंड कंपनी के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान के क्रम में सोमवार को बड़ी कार्रवाई की गई। जिला प्रशासन के निर्देश पर प्रयागराज विकास प्राधिकरण (पीडीए) की टीम ने सिविल लाइंस में नवाब यूसुफ रोड स्थित बेशकीमती जमीन को अतीक के कब्जे से मुक्त कराया। यहां अवैध तरीके से बने रेस्टोरेंट के गोदाम को बुलडोजर चलवाकर ढहा दिया गया। कार्रवाई के दौरान पीडीए के साथ ही पुलिस अफसर भी मौजूद रहे। कब्जा मुक्त कराई गई जमीन की कीमत करोड़ों मे बताई जा रही है।

माफिया के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान के तहत इन दिनों उनकी अवैध संपत्तियों पर कार्रवाई की जा रही है। इसी क्रम में अतीक के कब्जे वाली संपत्तियों के जब्तीकरण/कुर्की की कार्रवाई भी की जा रही है। सोमवार को पीडीए की टीम सिविल लाइंस में नवाब यूसुफ रोड स्थित एक गोदाम पर पहुंची।

अफसरों ने बताया कि अतीक के कब्जे वाली इस संपत्ति पर अवैध रूप से रेस्टोरेंट का गोदाम था, जिसे रेस्टोरेंट संचालक ने किराये पर ले रखा था। रेस्टोरेंट संचालक से पूछताछ के बाद गोदाम के ध्वस्तीकरण की कार्रवाई शुरू कराई गई। पीडीए के दो बुलडोजरों ने दो तरफ से गोदाम ढहाने शुरू किए। करीब 11.30 बजे शुरू हुई कार्रवाई दोपहर करीब 1.30 बजे तक चली। दो घंटे के दौरान गोदाम पूरी तरह से जमींदोज कर दिया गया। इसके बाद जमीन पर पीडीए ने वापस कब्जा प्राप्त कर लिया।

प्रशासन के निर्देश पर नवाब यूसुफ रोड पर नजूल की करीब पांच सौ मीटर भूमि खाली कराई गई। इस जमीन को फ्री होल्ड कराने के लिए अतीक अहमद ने आवेदन किया था। जिसे डीएम ने फ्रीज कर दिया है। नजूल भूमि पर अवैध निर्माण को पीडीए ने ध्वस्त कराया है। प्रशासन ने भूमि पर कब्जा प्राप्त कर लिया है। इस जमीन का उपयोग जनहित के कार्यों में किया जाएगा।

सत शुक्ला, जोनल अधिकारी पीडीए