रिश्वत के 15 लाख रुपये के साथ पकड़ा गया इंजीनियर

0
37

रीवा लोकायुक्त की कार्रवाई

गोपाल दास बंसल

शहडोल, मध्य प्रदेश के शहडोल में रीवा लोकायुक्त पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की है| यहां मप्र विद्युत मंडल के जूनियर इंजीनियर को टीम ने दस लाख रुपए नगद एवं पांच लाख का चेक कुल पंद्रह लाख रुपए की रिश्वत लेते रंगेहाथों गिरफ्तार किया है| इस कार्यवाही को इस साल की सबसे बडी कार्यवाही माना जा रहा है।

जानकारी के मुताबिक रीवा लोकायुक्त पुलिस ने भानु प्रकाश कचेर निवासी आजाद नगर कोटहा जिला सीधी की शिकायत पर शहडोल में आरोपी राजेश कुमार तिवारी (52) जूनियर इंजीनियर को दस लाख रुपए नगद एवं पांच लाख का चेक कुल पंद्रह लाख रुपए की रिश्वत लेते हुए थाना कोतवाली शहडोल के ब्राउंड्री वॉल के पास रंगे हाथ पकड़ा है। सौभाग्य योजना में विद्युतीकरण के काम के भुगतान के एवज में जूनियर इंजीनियर एक करोड़ अस्सी लाख रुपए की रिश्वत मांग रहा था। रीवा पुलिस ने आज सुबह उसे रंगे हाथ गिरफ्तार करने के बाद रीवा में उसके घर की खाना तलाशी भी शुरू कर दी है।

बताया जा रहा है कि आरोपी जूनियर इंजीनियर ने अपनी सीधी पदस्थापना के दौरान शिकायतकर्ता भानु प्रकाश के द्वारा किए गए विद्युत विभाग में ट्रांसफॉर्मर स्थापित करवाने, विद्युत लाइन विस्तार आदि किये गए कार्यों का जिनके कुछ बिलों का भुगतान हो चुका था एवं कुछ बिलों का भुगतान शेष था। इनके कमीशन के रूप में 6 प्रतिशत के मान से 1,80,00000 (एक करोड़ अस्सी लाख रुपए) रिश्वत की मांग की जा रही थी| भानु प्रकाश द्वारा इतनी बड़ी राशि देने से इंकार करने के बाद 15 लाख रुपए की रिश्वत लेने की सहमति बनी | इसकी शिकायत रीवा लोकायुक्त तक पहुंची| जिसके बाद उसे कुल पंद्रह लाख रुपए की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथ पकड़ा गया है ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here