दबंगो ने की महिला से मारपीट, गौरझामर पुलिस ने नहीं की कार्रवाई

0
2

anil dubey

देवरी, गौरझामर थाना के ग्राम पटनाखुर्द निवासी एक दलित महिला को अपनी बेटी के साथ हुई छेड़छाड़ की रिपोर्ट पुलिस में लिखाना मंहगा पड़ गया। दबंगो ने महिला को भी बंधक बनाकर मारपीट कर दी। जिसका एक वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हुआ है। जिसमें महिला खंबे से बंधी दिखाई दे रही है। वायरल वीडियो की पुष्टि आदित्य ज्योति समाचार पत्र नहीं करता लेकिन वीडियो में महिला रस्सी से बंधी दिखाई दे रही है। जिसकी सूचना महिला के परिजनों ने डायल 100 को दी। जिसके बाद मौके पर पहुंची डायल 100 की टीम ने महिला को मुक्त कराया। वहीं इस मामले को लेकर गौरझामर पुलिस द्वारा की गई कार्रवाई को लेकर सवाल उठाए जा रहे है।
जानकारी के अनुसार पीड़ित महिला की नाबालिक बेटी से गांव के दबंगो ने बीते दिनों छेड़छाड़ की थी। जिसकी सूचना पीड़िता और उसकी बेटी ने गौरझामर थाना में दर्ज कराई थी। जिसके बाद दबंगो ने फिर महिला को अपने घर में लगे बिजली के पोल से बांधकर मारपीट की।
इस संबंध में पीड़ित महिला राधारानी ने बताया कि उनके साथ दिनेश, चंद्रेश, रोहित, राज ने मारपीट की है। इसके पहले वह उनकी बेटी को झेक चुके है। जिसकी रिपोर्ट भी दर्ज कराई गई थी। पीडित महिला के पति तुलसीराम ने बताया कि उनकी पत्नि को दिनेश, चंद्रेश सहित अन्य लोग बांधे रहे। जब डायल 100 गई तब छोड़ा। उसके पहले उनके साथ मारपीट की गई। लड़की से भी मारपीट हो चुकी है।

ससुराल पक्ष से परेशान महिला ने लगाई न्याय की गुहार
देवरी, संजय नगर झुनकू ग्राम की निवासी सोनम-वी ने देवरी एसडीओपी आॅफिस पहुंचकर पति , ससुराल पक्ष के परिवार द्वारा मानसिक प्रताडित कर पति द्वारा तीन तलाक देने पर उनके खिलाफ मामला दर्ज कराने लिखित शिकायत की गई। महिला द्वारा बताया गया कि उनकी शादी जवाहर वार्ड गढाकोटा निवासी इरफान खान से 20 अपैल 2017 को हुई थी। जिसके कुछ दिन बाद पति व उनके परिवार जनों द्वारा पैसो की मांगकर प्रताड़ित करने लगे। जिसके बाद देवरी पुलिस थाना में दहेज प्रताड़ना का मामला दर्ज कराया गया। जिसके बाद में मायके आकर रहने लगी। इसके कुछ दिन बाद आए दिन परिवार, उन्हें जान से मारने की धमकी मिलने लगी। यह भी बोला जाने लगा कि पैसे लेकर ही घर आना नही तो मत आना। उसी समय पति द्वारा मुझे तीन तलाक दिया गया। पीड़ित ने बताया कि करीब 1 साल से एसपी आॅफिस सहित देवरी पुलिस थाना के चक्कर लगा रही हूँ। लेकिन कार्रवाई नही की जा रही है। पीड़ित महिला का कहना है कि उनके पति व देवर रहली विधानसभा के मंत्री के साथ रहते है। इस कारण कार्रवाई नही की जा रही है।
इनका कहना है
महिला द्वारा तीन तलाक के संबंध में आवेदन दिया है। जिसकी जांच की जा रही है। महिला का मामला न्यायालय में विचाराधीन है।
कृपाल सिंह मार्को थाना प्रभारी देवरी