Cricket : राहुल होंगे श्रीलंका दौरे पर भारतीय क्रिकेट टीम के कोच: रिपोर्ट

0
1

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम जुलाई में श्रीलंका दौरे के लिए तैयार है। श्रीलंका के दौरे पर भारत के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी राहुल द्रविड़ टीम के कोच बन सकते हैं। भारत और श्रीलंका (India vs Sri Lanka) के बीच जुलाई में तीन मैचों की वनडे और तीन मैचों की टी20 सीरीज खेली जानी है।

दरअसल, भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) के अध्यक्ष सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) ने रविवार को कहा था कि भारतीय टीम शीर्ष खिलाड़ियों के बिना जुलाई में सीमित ओवरों की सीरीज के लिए श्रीलंका का दौरा करेगी। कप्तान विराट कोहली, रोहित शर्मा जैसे बड़े खिलाड़ी इस दौरे का हिस्सा नहीं होंगे, क्योंकि वे इस समय इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज की तैयारी कर रहे होंगे। विराट कोहली और रोहित शर्मा जैसे बड़े खिलाड़ियों के साथ-साथ कोच रवि शास्त्री भी इस दौरे से दूर रह सकते हैं। क्रिकबज की रिपोर्ट के मुताबिक, संभावना हैं कि राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में राहुल द्रविड़ अपने साथियों के साथ श्रीलंका दौरे पर भारतीय टीम के साथ जाएंगे। हालांकि इसकी कोई पुष्टि नहीं है, लेकिन उम्मीद जताई जा रही है कि विराट कोहली की कप्तानी वाली टीम इस वक्त इंग्लैंड में होगी। ऐसे में श्रीलंका दौरे के लिए दूसरी टीम जाएगी।

3 वनडे और 3 टी20 मैच खेलेगी टीम इंडिया

संभावना है कि मुख्य कोच रवि शास्त्री, गेंदबाजी कोच भरत अरुण के साथ-साथ बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौर भी श्रीलंका दौरे पर खिलाड़ियों की सहायता नहीं कर पाएंगे। कोहली की अगुवाई वाली टीम यूके में उद्घाटन आईसीसी विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल के लिए होगी, जिसके बाद इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जाएगी।

गौरतलब है कि राहुल द्रविड़ अंडर-19 और ए टीम की कप्तानी और मेंटरिंग कर चुके हैं। ऐसे में उनके लिए यह नई बात नहीं होगी। ऋषभ पंत और पृथ्वी शॉ जैसे खिलाड़ी द्रविड़ की कोचिंग में ही तैयार हुए हैं। राहुल द्रविड़ पिछले कई सालों से सीनियर टीम को नए-नए टैलेंट दे रहे हैं। शिखर धवन, पृथ्वी शॉ, सूर्यकुमार यादव, ईशान किशन, हार्दिक पंड्या, क्रुणाल पंड्या, भुवनेश्वर कुमार, नवदीप सैनी, खलील अहमद, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव जैसे खिलाड़ी श्रीलंका दौरे के लिए उपलब्ध होंगे। ऐसे में कई क्रिकेटरों के पास मौका होगा कि वह इंडियन सेलेक्टर्स की नजरों में आएंगे।

राहुल द्रविड़ ने कही बड़ी बात, बताया क्यों नहीं बना पाए जगह

क्रिकइंफो की रिपोर्ट के मुताबिक, विराट कोहली के बिना भारतीय टीम 5 जुलाई को श्रीलंका पहुंचेगी, जहां 3 वनडे मैच खेले जाएंगे। पहला मैच 13 जुलाई, दूसरा 16 जुलाई और तीसरा मैच 19 जुलाई को खेला जाएगा। इसके बाद तीन मैचों की टी20 सीरीज खेली जाएगी। टी20 सीरीज का पहला मैच 22 जुलाई, दूसरा मैच 24 जुलाई और तीसरा मैच 27 जुलाई को खेला जाएगा। सभी मैच कोलंबो के प्रेमदासा स्टेडियम में खेले जाएंगे।