आइसोलेशन सेंटर से भागा कोरोना संक्रमित अमेरिकी नागरिक

0
4

रायपुर, एक निजी होटल में बने अस्थाई आइसोलेशन सेंटर में कोरोना संक्रमित एक अमेरिकी नागरिक रुका हुआ था जो भाग गया। पुलिस होटल प्रबंधन ने तत्काल इसकी सूचना तेलीबांधा पुलिस को और पुलिस अब उस अमेरिकी नागरिक तलाश में लग गई। अमेरिकी नागरिक महासमुंद के रहने वाले है।

तेलीबांधा पुलिस ने बताया कि कोरोना संक्रमित मरीज अमेरिकी नागरिक है और उसे वीआईपी रोड स्थित एक निजी होटल में बने अस्थाई आइसोलेशन सेंटर में रखा गया था। जहां निजी अस्पताल प्रबंधन द्वारा संक्रमितों को देखभाल किया जा रहा था। होटल प्रबंधन की तरफ से की गई शिकायत में कहा गया है कि मरीज इलाज नहीं करवा रहा था। उसने स्टाफ से बदसलूकी की और बिना किसी को सूचित किए वहां से चला गया। मरीज की उम्र 58 साल है। उसके साथ उसकी पत्नी और एक रिश्तेदार भी उनके साथ चले गए है।

मरीज की पत्नी ने बताया कि मैं महासमुंद सरायपाली की रहने वाली हूं, हम यहीं रुके थे। जांच में पति कोविड पॉजिटिव पाए गए। उनके किसी तरह के लक्षण नहीं है। इसलिए हमने होम आइसोलेशन के लिए बात की। मगर होटल और अस्पताल के दूसरे स्टाफ हमें जबरदस्ती रखना चाह रहे थे। लगातार होटल का बिल बढ़ रहा था। मेरे पति को सही डायट नहीं दी जा रही थी। उनकी सेहत में गिरावट आ रही थी। वो डायबिटीज, किडनी और ब्लड प्रेशर के मरीज हैं। उनकी डायट का ध्यान हम घर पर बेहतर रख सकते हैं। मगर किसी ने बात नहीं सुनी। मैं पुलिस स्टेशन जा रही हूं, अपनी बात रखने। पुलिस ने मरीज और उसके परिजन के खिलाफ संक्रमण फैलाने और लापरवाही करने का केस दर्ज किया है। पिछले 7 दिनों से अमेरिकी नागरिक का परिवार रिश्तेदारों से मिलने के बाद, अब रायपुर में इलाज के सिलसिले में रुका हुआ है।