कांग्रेसी हुईं पारूल, गोविंद को लग सकता है झटका

0
2

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ ने दिलाई कांगे्रस की सदस्यता

कांग्रेस से सुरखी उप चुनाव में पारूल होगी उम्मीदवार

पारूल के कांग्रेस में आते ही मची उथल-पुथल

anil dubey
सागर, पिछले तीन माह से भाजपा की पूर्व विधायक पारूल साहू का कांग्रेस में जाने को लेकर चल रही अटकलों पर शुक्रवार को विराम लग गया है।

उन्होंने जिले के वरिष्ठ कांग्रेसजनों के साथ भोपाल जाकर पहले पूर्व मुख्यमंत्री एवं मध्यप्रदेश कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष कमलनाथा से मुलाकात की। इसके बाद फिर उन्होंने कांग्रेस की सदस्यता ली। पारूल के कांग्रेस में जाते ही राजनैतिक गलियारों में चर्चाओं का बाजार गर्म हो गया है। वहीं कांगे्रस पारूल साहू केसरी को सुरखी विधानसभा में होने वाले उप चुनाव को लेकर अपना उम्मीदवार बना सकती है। इसकी अभी तक अधिकृत घोषणा नहीं की गई है लेकिन यह जरूर कहा जा रहा है कि पार्टी इसका निर्णय कभी-भी कर सकती है।

यहां बता दें कि पारूल साहू के पिता संतोष साहू सन् 1993 के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस से विधायक चुने गए थे। ऐसे में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पारूल साहू की घर वापसी मान रहे है। वहीं पारूल साहू के कांग्रेस में आने के बाद और उन्हें सुरखी से अगर पार्टी चुनाव लड़ने का मौका देती है तो फिर यहां कांटे का चुनाव होने की उम्मीद जताई जा रही है। पारूल साहू सुरखी विधानसभा क्षेत्र से वर्ष 2013 के विधानसभा चुनाव में भाजपा के द्वारा उम्मीदवार बनाई गई थी। जिसमें उनके द्वारा कांग्रेस उम्मीदवार रहे गोविंद सिंह राजपूत को 141 वोटों से पराजित कर यह सीट अपने कब्जे में कर ली थी। जिसके बाद सोशल मीडिया सहित अन्य प्लेटफार्मों पर पारूल साहू का सुरखी विस क्षेत्र से चुनाव मैदान में उतरने की चर्चा लगातार चल रही थी। जिसमें पारूल साहू के कांगे्रस में जाने के बाद अब उनका टिकट भी लगभग फाइनल ही माना जा रहा है। जानकारों का मानना है कि पारूल के कांग्रेस में जाने से भाजपा प्रत्याशी गोविंद सिंह राजपूत को झटका लग सकता है।

कांग्रेस में जोश और उमंग का माहौल
पारुल साहू के कांग्रेस पार्टी में घर वापसी पर सुरखी विधानसभा के जैसीनगर में कार्यकर्ताओं ने गाजे-बाजे के साथ शहर की मुख्य सड़कों से होते हुए जुलूस निकाला। कार्यकर्ताओं में जोश और उमंग का माहौल है। सभी कांग्रेसियों ने एकजुटता का परिचय देते हुए पटाखे फोड़कर कमलनाथ के इस कदम का स्वागत किया। इस अवसर पर पदम बजाज, रामा यादव, दिलीप पटेल, अनिल सोनी, विनोद यादव, राजू शर्मा, अशोक भारद्वाज, तुलसीराम घोषी, अमूल घोषी, नीलेश चढ़ार, सूर्य शुक्ला, लक्ष्मण सिंह राजपूत, आकाश विश्वकर्मा, घनश्याम खटीक, देवेंद्र लोधी, राकेश लोधी , प्रकाश पुरा, हेमराज कुर्मी बांसा, शुभम, सत्यम, मिश्रा, डूंगरिया समेत अनेक कार्यकर्ता मौजूद थे।