बीजेपी में शामिल हुए कांग्रेस के युवा नेता जितिन प्रसाद, पीयूष गोयल ने सदस्यता दिलाई

0
62

यूपी चुनाव से पहले भाजपा की कांग्रेस पर ‘सर्जिकल स्ट्राइक’ शुरू

नई दिल्ली। यूपी के युवा कांग्रेस नेता भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गए। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली स्थित भाजपा के केंद्रीय कार्यालय में एक संक्षिप्त कार्यक्रम के दौरान प्रसाद पार्टी में शामिल हुए। केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने प्रसाद को सदस्यता दिलाई। इस दौरान गोयल ने कहा कि प्रसाद के पार्टी में शामिल होने से पार्टी को बल मिलेगा।

यूपी विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस की उम्मीदों को तगड़ा झटका लग है। बता दें हाल ही में संपन्न हुए पश्चिम बंगाल चुनाव में जितिन राज्य के प्रभारी थे और वहां पार्टी को एक भी सीट नहीं मिली थी। बीते साल ही जितिन प्रसाद ने अपनी अगुवाई में एक ब्राह्मण चेतना परिषद नाम से संगठन स्थापित किया था।

अनिल बलूनी के ट्वीट से बढी हलचल

दरअसल, बीजेपी के सांसद और राष्ट्रीय प्रवक्ता अनिल बलूनी ने बुधवार सुबह एक ट्वीट किया। यह ट्वीट था आज एक दिग्गज शख्सियत दोपहर 1 बजे भाजपा मुख्यालय में पार्टी में शामिल होगी। भाजपा नेता के इस ट्वीट के बाद कई तरह के कयास लगाए जाने लगे।

लोगों ने पता करना शुरू किया तो पता चला कि यह बड़े नेता और कोई नहीं बल्कि उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर के जितिन प्रसाद हैं। जितिन प्रसाद इस समय दिल्ली में ही हैं। जिसके बाद उनके ही बीजेपी में शामिल होने की बात कही जा रही है।

पूर्व केंद्रीय मंत्री जितिन प्रसाद उन 23 नेताओं में शामिल थे, जिन्होंने कांग्रेस के नेतृत्व में बदलाव और इसे और ज्यादा सजीव बनाने के लिए पत्र लिखा था। यूपी में इसको लेकर कुछ नेताओं ने विरोध भी किया था।

बीते काफी समय से जितिन प्रसाद ब्राह्मणों के हक में आवाज उठा रहे हैं। हालांकि, प्रदेश नेतृत्व से उन्हें समर्थन नहीं मिल रहा था। यही वजह थी कि जब जितिन ने ब्रह्म चेतना सवांद कार्यक्रम की घोषणा की तो पार्टी ने इससे किनारा कर लिया। कई नेताओं ने यह तक कहा कि वह उनका अपना निजी मसला है, इससे पार्टी का कोई लेना-देना नहीं है।