मुख्‍य सचिव गृह अवनीश अवस्‍थी ने नोएडा फिल्म सिटी की जमीन का जायजा लिया

0
9

नोएडा, यूपी के अपर मुख्‍य सचिव गृह अवनीश अवस्‍थी ने रविवार को नोएडा में फिल्म सिटी की जमीन का निरीक्षण किया. अवनीश अवस्थी ने यमुना प्राधिकरण क्षेत्र में बनने जा रही फिल्म सिटी की जमीन का स्थलीय निरीक्षण किया.

अपर मुख्‍य सचिव गृह अवनीश अवस्थी ने फिल्म सिटी के लिए कनेक्टिविटी को नजदीकी से परखा. अवस्थी के साथ मौके पर यमुना प्राधिकरण के सीईओ और मुख्यमंत्री के ओएसडी भी मौजूद रहे. मुख्यमंत्री के ओएसडी और अवनीश अवस्थी ने मौके पर ही अधिकारियों के साथ बैठक की.

अवनीश अवस्थी ने स्‍थानीय अधिकारियों को आगरा लखनऊ एक्‍सप्रेस पर ही सुबह छह बजे बुला लिया था. अधिकारियों को जरूरी दिशा-निर्देश देने के बाद अवस्‍थी आगरा से नोएडा के लिए रवाना हो गए. यहां पहुंचने के बाद उन्होंने फिल्‍म सिटी के लिए प्रस्‍तावित जमीन का मुआयना किया.

अभी हाल में योगी आदित्यनाथ ने फिल्म सिटी बनाने का ऐलान करते हुए कहा था कि हम एक उम्दा फिल्म सिटी तैयार करेंगे. फिल्म सिटी के लिए नोएडा, ग्रेटर नोएडा और यमुना एक्सप्रेसवे का क्षेत्र बेहतर होगा. यह फिल्म सिटी फिल्म निर्माताओं को एक बेहतर विकल्प उपलब्ध कराएगी. साथ ही रोजगार बढ़ाने की दृष्टि से भी अत्यंत उपयोगी प्रयास होगा.

सीएम योगी ने आदेश दिया था कि इस दिशा में भूमि के विकल्पों के साथ जल्द कार्ययोजना तैयार की जाए. इसके तुरंत बाद गौतमबुद्ध नगर के जिला प्रशासन ने कदम बढ़ा दिए. जिला प्रशासन की तरफ से ग्रेटर नोएडा में फिल्म सिटी के लिए यूपी सरकार को जमीन का सुझाव भेज दिया गया. अब इस पर आगे की तैयारियां शुरू हो गई हैं.