सांसद बेटे को मुख्यमंत्री कमलनाथ ने जन्मदिन पर गिफ्ट किया बंगला

0
71

भोपाल, मध्यप्रदेश में नवनिर्वाचित सांसदों को बंगला आवंटित होने का सिलसिला शुरु हो गया है। सबसे पहला बंगला मुख्यमंत्री कमलनाथ के बेटे और छिंदवाड़ा से नवनिर्वाचित कांग्रेस सांसद नकुलनाथ को मिला है। इस बंगले में अब तक तक शिवराज सरकार में मंत्री रहे भूपेन्द्र सिंह रह रहे थे। खबर है कि नकुलनाथ जल्द ही इसमें प्रवेश करेंगें। हालांकि अभी अन्य सांसदों को बंगला आवंटित नही किया गया है।उन्हें अभी और इंतजार करना पड़ेगा।

दरअसल, सीएम ने अपने बेटे को जन्मदिन पर भोपाल के चार इमली का सबसे बड़ा और शानदार सरकारी बंगला बी-17 आवंटित कर बड़ी सौगात दी है। खास बात ये है कि यह वही बंगला है जिस पर सिंधिया समेत कई दिग्गज नेताओं की नजर रही है। इस बंगले में पूर्व मंत्री भूपेन्द्र सिंह रह रहे थे।  हालांकि उन्होंने अभी तक बंगला खाली नहीं किया है। नकुलनाथ जल्द ही इस बंगले में पूजा पाठ करवाकर प्रवेश करेंगें। माना जा रहा है कि इसमें एक-दो दिन या फिर एक हफ्ते का भी समय लग सकता है, क्योंकि आज ही सीएम कमलनाथ के हाथ की अंगुली की सर्जरी हुई है, डॉक्टर ने उन्हें आराम करने की सलाह दी है। पिता के ठीक होने के बाद ही नकुल इसमें प्रवेश करेंगें।

गौरतलब है कि हाल ही में हुए लोकसभा चुनाव में कमलनाथ की परंपरागत छिंदवाड़ा लोकसभा सीट से इस बार उनके बेटे नकुलनाथ चुनावी मैदान में थे। नकुलनाथ ने भाजपा के नत्थन शाह को 37 हजार 536 वोटों से हराया था। खास बात ये है कि नकुल इकलौते कांग्रेस से सांसद है जो मोदी लहर होने के बावजूद एमपी से जीते है और सांसद बने है। अभी तक छिंदवाड़ा लोकसभा सीट से उनके पिता और प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ सांसद रहे है। वे यहां से नौ बार सांसद चुने जा चुके हैं। नकुल  600 करोड़ रुपये की संपत्ति के साथ  लोकसभा चुनाव के अमीर सांसदों में से एक हैं। 44 साल के नकुल नाथ ने बोस्टन के बे स्टेट कॉलेज से बिजनेस में स्नातक की पढ़ाई की है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here