भाजपा प्रत्याशी को साथियों सहित घसीटकर ले गई छिंदवाड़ा पुलिस

0
186

dayanand chourasia

छिंदवाड़ा, विधानसभा उप चुनाव में भाजपा प्रत्याशी विवके बंटी, पोलिंग एजेंट समेत 20 से अधिक भाजपा नेताओं को गिरफ्तार किया गया है। बताया जा रहा है इन पर आचार संहिता का उल्लंघन के तहत कार्रवाई की गई है। सभी को कोर्ट में भी पेश किया गया। अचानक हुई इस गिरफ्तारी को लेकर राजनीति गरमा गई है। बीजेपी ने कांग्रेस पर गंभीर आरोप लगाए हैं। बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष राकेश सिंह ने सीधे मुख्यमंत्री कमलनाथ पर हमला बोला है। उन्होंने कहा कि यह कार्रवाई सीएम कमलनाथ ने कराई है जो बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है। वह लोकसभा चुनाव में मिलने वाली हार के डर से बौखला गए हैं।

जानकारी के अनुसार कोतवाली परिसर में धरना प्रदर्शन मामले में भाजपा प्रत्याशी विवेक बंटी साहू समेत बीस समर्थकों को पुलिस ने मंगलवार को गिरफ्तार किया। कोतवाली से न्यायालय पेश करते वक्त भाजपा प्रत्याशी और समर्थक पैदल कोर्ट जाने की बात पर अड़ गए। इस बात पर काफी देर तक चले विवाद के बाद पुलिस ने बल का प्रयोग किया और बंटी साहू समेत अन्य भाजपा कार्यकर्ताओं को घसीटकर पुलिस वाहन में भरकर कोर्ट ले गई। इस दौरान भाजपा प्रत्याशी और उनके समर्थकों ने पुलिस प्रशासन और कांग्रेस प्रत्याशी व मुख्यमंत्री कमलनाथ के खिलाफ नारेबाजी करते हुए जोरदार प्रदर्शन किया।

इस संबंध में टीआई सियाराम सिंह गुर्जर ने बताया कि बीती 30 अप्रैल की रात विवेक साहू बंटी और उनके समर्थकों ने कोतवाली परिसर में धरना प्रदर्शन किया था। जिसके बाद बंटी साहू और दो दर्जन से अधिक लोगों के खिलाफ धारा 147, 186, 188, 341 के तहत मामला दर्ज किया गया था। इस मामले में मंगलवार को बंटी साहू और उनके बीस समर्थकों को गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया गया है। अभी अन्य लोगों के खिलाफ कार्रवाई शेष है। चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन करने के आरोप में न्यायालय में पेश किए गए सभी लोगों को न्यायाधीश द्वारा जमानत दे दी गई है।

पैदल न्यायालय तक जाने की बात पर अड़ गए
बंटी साहू और उनके समर्थकों को दोपहर 2.30 बजे कोतवाली पुलिस द्वारा न्यायालय में पेश करने टीआई ने पुलिस वाहन बुलाया था। इस दौरान बंटी साहू समेत भाजपा कार्यकर्ताओं ने पुलिस वाहन में बैठने से इनकार कर दिया और पैदल न्यायालय तक जाने की बात पर अड़ गए। इसको लेकर काफी देर तक थाना परिसर में हंगामा होता रहा।

जबरन बैठा दिया गाड़ी में
सुबह से दोपहर लगभग 3.30 बजे तक चले हंगामें और वाद-विवाद के बाद कोतवाली टीआई ने आलाधिकारियों को मामले से अवगत कराया। मामले को बढ़ता देख एएसपी शशांक गर्ग, सीएसपी दिशेष अग्रवाल, यातायात डीएसपी सुदेश सिंह, आरआई लालबहादुर बौद्ध समेत पुलिस लाइन से अतिरिक्त बल कोतवाली पहुंच गया था। पुलिस वाहन में बैठने से इनकार कर रहे भाजपा प्रत्याशी और कार्यकर्ताओं को जबरन उठाकर वाहन में बैठाया गया।

क्या था मामला
शहर के वार्ड नम्बर 29 के भाजपा कार्यकर्ता बब्लू पराते के खिलाफ बीती 28 अप्रैल को मतदाताओं को रुपए बांटने और लोगों से गाली गलौच करने व जान से मारने की धमकी देने की शिकायत पुलिस के पास पहुंची थी। इस शिकायत के आधार पर बब्लू पराते को पुलिस ने थाने लाई थी। 30 अप्रैल की देर रात उसे छुड़ाने आए भाजपा प्रत्याशी बंटी साहू और उनके सर्मथकों ने पुलिस कार्रवाई को गलत ठहराते हुए परिसर में धरना प्रदर्शन किया था।

कौन कौन हुए गिरफ्तार
कोतवाली परिसर में धरना प्रदर्शन करने वाले बंटी साहू, नरेन्द्र जैन, बंटी राय, योगेश बेल, तनवीर उर्फ दीपू ठाकुर, अमित श्रीवास्तव, धर्मेन्द्र मिगलानी, निलेश उर्फ राजा राजपूत, रोहित पोफली, योगेश सदारंग, राकेश पहाड़े, शिवशंकर उर्फ चीकू पाल, राहुल शर्मा, मोहित साहू, दिनेश मालवी, आशीष सोनी, नितेश अनेजा, अंकुर शुक्ला, अरविंद राजपूत, अरुण शर्मा को गिरफ्तार किया गया था।

बता दें कि मुख्यमंत्री कमलनाथ के लिए दीपक सक्सेना द्वारा सीट छोड़ने और इस्तीफा देने के बाद छिंदवाड़ा में उपचुनाव हुआ है| लोकसभा चुनाव की मतगणना के साथ ही यहां के परिणाम भी आने वाले है| मतगणना से ठीक दो दिन पहले बीजेपी प्रत्याशी समेत कार्यकर्ताओं की गिरफ्तारी हुई है|

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here