सादगी से मनेगा मोदी का जन्मदिन, सेवा दिवस के रूप में मनाएगी बीजेपी

0
4

नई दिल्ली, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का 17 सितंबर को जन्मदिन है. इस साल पीएम मोदी 70 साल के हो जाएंगे. लिहाजा बीजेपी इस मौके को यादगार बनाना चाहती है. इस बार भी उनके जन्मदिन को ‘सेवा दिवस’ के तौर पर मनाया जाएगा. कोरोना वायरस  के बढ़ते संक्रमण के चलते उनके बर्थडे को सादगी से मनाने की तैयारी चल रही है. ऐसे में किसी ऐसे कार्यक्रम का आयोजन नहीं किया जाएगा, जहां ज्यादा भीड़भाड़ हो. उनके जन्मदिन के दिन मास्क, सैनिटाइज़र और दवाइयां बांटने की तैयारियां चल रही है. इसके अलावा ब्लड डोनेशन कैंप भी लगाया जाएगा.

70वें जन्म पर 70 कार्यक्रम
पिछले दिनों पीएम मोदी के जन्मदिन को मनाने को लेकर बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा और महासचिवों के बीच एक बैठक हुई. इस दौरान फैसला लिया गया कि 70वें जन्मदिन के मौके पर 70 कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा. ये कार्यक्रम बूथ और मंडल स्तर पर आयोजित किए जाएंगे. इतना ही नहीं इस दौरान बीजेपी लोगों को मोदी सरकार की तरफ से पिछले एक साल के दौरान किए गए कामों के बारे में भी बताएगी. कोरोना वायरस की रोकथाम के लिए सरकार की तरफ से उठाए गए कदम और आत्मनिर्भर भारत जैसे पीएम मोदी के विज़न के बारे में भी लोगों को बताया जाएगा.

सोशल डिस्टेंसिंग का पालन
कहा जा रहा है कि पार्टी अपने कैडर को सख्त आदेश भी देगी कि जन्मदिन मनाने के दौरान किसी भी हालत में कोरोना काल के प्रोटोकॉल का उल्लंघन न हो, यानी सोशल डिस्टेंसिंग का हर हाल में पालन किया जाएगा. बता दें पिछले साल प्रधानमंत्री के जन्मदिन का जश्न एक सप्ताह तक चला था. 14 से 20 सितंबर तक एक सप्ताह का सेवा या सेवा सपथ मनाया गया था.

महात्मा गांधी की जयंती भी मनाने की तैयारी
बीजेपी 25 सितंबर को दीन दयाल उपाध्याय का जन्मदिन और 2 अक्टूबर को महात्मा गांधी की जयंती मनाने के लिए भी तैयारी कर रही है. इस दौरान भी ऐसे कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा जहां कोरोना के प्रोटोकोल का कोई उल्लंघन न हो. इसको लेकर जल्द ही नड्डा की अध्यक्षता में एक और बैठक होगी.