बाहुबली विधायक विजय मिश्रा की टेंशन बढी, रंगदारी मांगने का एक और केस

0
1

विंध्याचल कोतवाली में 15 लाख रुपये रंगदारी मांगने और अपहरण का मुकदमा दर्ज

मिर्जापुर, भदोही के ज्ञानपुर सीट से बाहुबली विधायक विजय मिश्रा के खिलाफ एक और केस दर्ज किया गया है। भदोही के पड़ोसी जिले मिर्जापुर की विंध्याचल कोतवाली में विधायक के खिलाफ 15 लाख रुपये रंगदारी मांगने और अपहरण का मुकदमा दर्ज किया है।

पूर्व सभासद एवं विंध्य विकास परिषद सदस्य अवनीश मिश्रा ने कुछ दिनों पहले सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल कर व डीएम, एसपी को पत्रक सौंप विधायक विजय मिश्रा पर रंगदारी व जान से मारने की धमकी देने का आरोप लगाया था। सुनवाई न होने पर उन्होंने प्रधानमंत्री व मुख्यमंत्री को पत्र देकर शिकायत की।

अवनीश का आरोप है कि ज्ञानपुर विधायक अपने सहयोगियों के जरिये रंगदारी मांग रहे हैं। रंगदारी न देने पर अपहरण कर जान से मारने की धमकी भी दी जा रही है। मामले को संज्ञान में लेते हुए एसपी के निर्देश पर सीओ सिटी ने मामले की जांच की। जांच के बाद शुक्रवार को विंध्याचल कोतवाली में विजय मिश्र व उनके सहयोगियों के खिलाफ धारा 120 ई व 386 के तहत मामला दर्ज किया गया।

पुलिस मामले की पड़ताल में जुट गई है। एसपी अजय कुमार सिंह ने बताया कि पुरोहित की तहरीर पर ज्ञानपुर विधायक के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है। जांच के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी। पिछले एक महीने से लगातार विधायक और उनके परिवार के खिलाफ शिकंजा कसा जा रहा है। पहले विधायक के खिलाफ गुंड़ा एक्ट में कार्रवाई हुई। इसके बाद पड़ोसी की शिकायत पर विधायक के साथ ही उनकी एमएलसी पत्नी और बेटे के खिलाफ भी मुकदमा दर्ज हुआ। विधायक को एमपी से पकड़ा गया। उनकी पत्नी फिलहाल फरार हैं।