Avengers? होगी 11 दिन में 1 बि‍लियन डॉलर कमाने वाली पहली फिल्म

0
20


दिल्ली
हॉलीवुड फिल्म एवेंजर्स: इन्फिनिटी वॉर दुनिया में सबसे तेजी से 1 बिलियन डॉलर (66 हजार 82 करोड़ रुपये) की कमाई करने वाली फिल्म का रिकॉर्ड बनाने की और तेजी से बढ़ रही है. यहां तक कि मेकर्स भी इस बात को लेकर पूरी तरह से आश्वस्त हैं कि‍ एवेंजर्स की ये कड़ी सबसे तेजी से 1 बि‍लियन डॉलर का आंकड़ा पार कर फिल्म Star Wars: The Force Awakens का रिकॉर्ड तोड़ देगी.
जानकारी के लिए बात दें अब तक की सबसे तेजी से 12 दिनों में 1 बिलियन डॉलर की कमाई का कमाई करने वाली Star Wars: The Force Awakens है. लेकिन अब एवेंजर्स: इन्फिनिटी वॉर की दुनियाभर में कमाई के रिकॉर्ड को देखकर लग रहा है कि ये फिल्म  11 वें दिन में ही स्टार वॉर्स का रिकॉर्ड तोड़ सकती है.
मार्वल स्टूडियोज द्वारा फिल्म की कमाई को लेकर जारी रिपोर्ट्स के मुताबिक इस एवेंजर्स ने शुक्रवार तक ग्लोबल बॉक्स ऑफिस पर 975 मिलियन डॉलर के करीब कमाई कर ली है. क्योंकि सिर्फ शुक्रवार को ही 70 मिलियन कमाई का रिकॉर्ड दर्ज करवाने के बाद अब इस बात की पूरी उम्मीद है कि शनिवार को फिल्म की कलेक्शन रिपोर्ट भी शानदार रहेगी. अगर एेसा होता है ये फिल्म 11वें दिन तक अब तक की सबसे तेजी से 1 बिलियन डॉलर (66 हजार 82 करोड़ रुपये) का रिकॉर्ड बनाने वाली पहली फिल्म बन जाएगी.
भारतीय बॉक्स ऑफिस पर 200 करोड़ क्लब में Avengers की एंट्री
10 साल के लंबे इंतजार के बाद 27 अप्रैल को दुनियाभर में रिलीज हुई एवेंजर्स: इन्फिनिटी वॉर ने भारतीय फैन्स का भी दिल जीत लिया है. भारतीय बॉक्स ऑफिस पर साल की कई बड़ी हिट फिल्मों के रिकॉर्ड्स को ब्रेक तोड़ चुकी इस फिल्म की 200 करोड़ क्लब में एंट्री हो गई है. भारत में जबरदस्त कमाई कर रही इस फिल्म ने रिलीज के दूसरे हफ्ते के रविवार से पहले 223.51 करोड़ ग्रॉस कलेक्शन कर ली है. बता दें एवेंजर्स ने सेकंड वीक के शुक्रवार को 7.17 करोड़ रुपये की कमाई की, शनि‍वार को 10.53 करोड़ रुपये की कलेक्शन की. इस तरह‍ से इस फिल्म ने अब तक 174.34 नेट कलेक्शन और 223.51 करोड़ ग्रॉस कलेक्शन कर ली है.
सुपरहीरोज और सुपरविलेन की भि‍ड़ंत के रामांच पर आधारि‍त से फिल्म के सभी किरदार मजेदार अंदाज में अपने मिशन को अंजाम देते नजर आ रहे हैं. फिल्म के सुपरहीरो के किरदार में नजर आ रहे हैं रॉबर्ट डाउनी जूनियर (आयरन मैन), क्रिस इवांस (कप्तान अमेरिका), स्कारलेट जोहानसन (ब्लैक विडो), क्रिस हैम्सवर्थ (थोर), टॉम हॉलैंड (स्पाइडर मैन), मार्क रफलो (द हल्क) और क्रिस प्रैट (स्टार लॉर्ड).