विधानसभा में शिवराज सिंह ने हासिल किया बहुमत

0
124

सपा, बसपा और निर्दलीय विधायकों ने किया विश्‍वासमत का समर्थन

भोपाल। शिवराज सिंह चौहान ने मंगलवार को विधानसभा में बिना किसी विरोध के आसानी से विश्‍वासमत हासिल कर लिया है। इस दौरान कांग्रेस का एक भी विधायक सदन में मौजूद नहीं था। दिलचस्‍प है कि सपा, बसपा और निर्दलीय विधायकों ने विश्‍वासमत के समर्थन में वोट किया। बता दें कि सपा के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष अखिलेश यादव ने कांग्रेस का समर्थन करने की बात कही थी। इसके बावजूद उनकी पार्टी के विधायक ने शिवराज के समर्थन में वोट किया।

कोरोना को हराना है: शिवराज
इससे पहले सोमवार रात 9 बजे शपथ लेने के ठीक बाद अपने पहले अभिभाषण में शिवराज सिंह ने कहा था कि मुख्यमंत्री के तौर पर उनकी पहली प्राथमिकता कोरोना से लोगों का बचाव है। उन्होंने कहा था कि कोरोना के संक्रमण से प्रदेश की जनता को बचाने के लिहाज से सुरक्षा संबंधी कड़े कदम उठाने की जरुरत है।

जबलपुर और भोपाल में कर्फ्यू 
बता दें कि शिवराज सिंह चौहान, मुख्यमंत्री पद की शपथ लेते ही एक्‍शन मोड में आ गए। सबसे पहले उन्होंने कोरोना से निपटने की तैयारियों और स्वास्‍थ्य विभाग के इंतजामों को लेकर आधी रात को एक बैठक ली। इसके तुरंत बाद भोपाल और जबलपुर में कर्फ्यू लगाने के‌ निर्देश दिए। जिसके बाद भोपाल के कलेक्टर तरुण पिथौड़े ने आधी रात के बाद मंगलवार को भोपाल में कर्फ्यू के आदेश जारी कर दिए। जबलपुर में भी कर्फ्यू लगाया गया है।इस दौरान सभी दुकानें, सरकारी-गैर सरकारी दफ्तर और प्रतिष्ठान बंद रहेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here