एएसआई-आरक्षक की गुंडागर्दी,युवकों को पीटा, दोनों निलंबित

0
28

brijesh parmar
उज्जैन। हेलावाड़ी के दो युवक को रविवार देर रात जीवाजीगंज थाने के एएसआई व आरक्षक ने इतना पीटा की उन्हें अस्पताल में भर्ती करना पड़ा। उपायुक्त राजस्व से मामले की सूचना मिलने पर एसपी सचिन अतुलकर ने दोनों पुलिसकर्मियों को सस्पेंड कर दिया।

इधर घायल युवक के पिता ने आरोप लगाया कि पुलिसकर्मियों ने शराब के नशे में बेवजह उनके पुत्र को पीटा है, इसलिए वह सोमवार दोपहर वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों को घटना की शिकायत करेंगे।हेलावाड़ी निवासी जब्बार खान नगर सैनिक होकर डिप्टी कमिश्नर पवन जैन के वाहन चालक है। जब्बार खान ने बताया कि उनका भाई शादाब पिता जाकिर खान 25 वर्ष और उसका दोस्त उमर फारुख पिता अब्दुल करीम 20 वर्ष रविवार रात करीब 8:30 बजे बाइक में पेट्रोल भरवाने कोयला फाटक जा रहा था।फाजलपूरा स्थित महालक्ष्मी अपार्टमेंट के पास बाइक में पेट्रोल खत्म होने पर दोनों आपस में बात कर रहे थे। यहीं पर एएसआई रुपेश ठाकुर आरक्षक आशुतोष नागर व दो अन्य पुलिसकर्मी कार में बैठकर शराब पी रहे थे।नशे में उन्होंने शादाब व उमर को पकड़ा और गाली देने का आरोप लगाते हुए पहले मारपीट कर जीवाजीगंज थाने ले गए। यहां भी दोनों के साथ जमकर मारपीट की और लॉकअप में बंद कर दिया।

पता चलने पर मैंने दोनों की चोट लगाते हुए पकडऩे का कारण पूछा तो आरोप लगाया कि दोनों युवक पुलिस को गाली दे रहे थे। सुनवाई नहीं होने पर डिप्टी कमिश्नर जैन से गुहार लगाई। जैन ने एसपी को सूचना दी तो दोनों को थाने से छोड़ा।चोट अधिक होने के कारण उन्हें जिला अस्पताल में भर्ती करना पड़ा। इधर घटना से नाराज एसपी ने दोनों पुलिसकर्मियों को सस्पेंड कर दिया।

एसपी ने सेट पर ही निलंबन के आदेश दिए
डिप्टी कमिश्नर से घटना का पता चलते ही एसपी अतुलकर आक्रोशित हो गए। उन्होंने सेट पर ही मातहतों की लू उतार दी, जिससे महकमें में हड़कंप मच गया। उन्होंने सेट पर ही नाराजगी व्यक्त करते हुए एएसआई ठाकुर व आरक्षक नागर को सस्पेंड कर दिया।

एएसआई और आरक्षक को निलंबित करने के आदेश दिए गए हैं। विभागीय स्तर पर भी जांच की कार्रवाई की जा रही है।
प्रमोद सोनकर,एएसपी,उज्जैन

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here