प्रकट हुए मिर्ची बाबा, मांगी जल समाधि की अनुमति

0
36

भोपाल, लोकसभा चुनाव 2019 में कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह की जीत के लिए मिर्ची का हवन करने वाले बाबा वैराग्यनंद गिरी महाराज उर्फ मिर्ची बाबा ने जल समाधि की अनुमति मांगी है. उन्होंने पत्र लिख कर जिलाधिकारी से जल समाधि की अनुमति मांगी है. बाबा ने कहा कि मैं अपनी बात पर अटल हूं और जो प्रण लिया है, उसे जरूर पूरा करूंगा. साथ ही उन्होंने रविवार को दोपहर 2 बजकर 11 मिनट पर जल समाधि लेने की घोषणा की है.

कहा जा रहा है कि भोपाल के जिलाधिकारी तरुण कुमार पिथोड़े ने मिर्ची बाबा को जल समाधि  की अनुमति देने से इनकार कर दिया है. साथ ही जिलाधिकारी ने पुलिस को बाबा के जान-माल की सुरक्षा करने को कहा है. वहीं, वैराग्यानंद गिरी के वकील सैयद साजिद अली के मुताबिक अनुमति नहीं मिलने के बाद भी बाबा तय समय पर जल समाधि लेंगे.

बता दें कि महामंडलेश्वर स्वामी वैराग्यानंद ने दिग्विजय सिंह की जीत के लिए साढ़े 5 क्विंटल लाल मिर्च का यज्ञ किया था. तब मिर्ची बाबा ने ऐलान किया था कि यदि दिग्विजय सिंह भोपाल लोकसभा सीट से चुनाव नहीं जीत पाते हैं तो वह (बाबा वैराग्यनंद) जलसमाधि ले लेंगे. लेकिन चुनाव परिणाम आने के बाद दिग्विजय सिंह को हार का सामना करना पड़ा था.

बीजेपी की प्रत्याशी प्रज्ञा सिंह ठाकुर ने 3.64 लाख से अधिक मतों से दिग्विजय सिंह को पराजित किया था. इसके बाद बाबा वैराग्यनंद से समाधि लेने को लेकर काफी सवाल उठने लगे थे. वहीं, दिग्विजय सिंह के हार के बाद से वो अचानक गायब हो गए थे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here