यूपीएससी में 14वीं रैंक हासिल कर भोपाल के अनमोल जैन ने रोशन किया प्रदेश का नाम

0
5

भोपाल, संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) सिविल सेवा परीक्षा का फाइनल रिजल्ट मंगलवार को जारी हो गया। इसमें भोपाल के अनमोल जैन ने 14वीं रैंक हासिल की है। आईआईटी दिल्ली से इंजीनियरिंग की पढ़ाई करने वाले अनमोल का ये पांचवां अटेम्ट था, लेकिन उन्होंने हार नहीं मानी और इस बार 14वीं रैंक हासिल कर आईएएस बने। उनकी मध्य प्रदेश में टॉप रैंक आई है। वहीं इंदौर के प्रदीप सिंह की आल इंडिया 26वीं रैंक हासिल की है, वो दूसरे स्थान पर हैं। अनमोल ने भास्कर से कहा कि ये मेरा सपना था और ठीक है थोड़ा वक्त लगा, लेकिन अब पूरा हुआ। अभी बस इतना ही कहूंगा, बहुत खुश हूं।

अनमोल ने बताया कि वह इसी साल इंडियन फारेस्ट सर्विसेज के लिए भी चुने गए हैं। उसमें उनकी आल इंडिया तीसरी रैंक आई है, 15 अगस्त को इसके मेडिकल के लिए दिल्ली जाना था, लेकिन अब आईएएस का रिजल्ट आ गया है तो अब जाना कैंसिल कर रहा हूं।

अनमोल जैन के माता और पिता दोनों डॉक्टर हैं। पिता डॉ. संजय जैन कमला नेहरू अस्पताल के डिप्टी डायरेक्टर हैं और मां डॉ. संगीता जैन गवर्नर हाउस में पदस्थ हैं। संजय जैन के पिता कहते हैं कि हमें अपने बेटे पर गर्व है। मैं जानता था कि वह आईएएस बनकर रहेगा। वह असफलताओं से निराश नहीं होता है। पहले अटेम्ट में वह मेंस के लिए भी नहीं सेलेक्ट हो पाया था, लेकिन दूसरे, तीसरे और चौथे अटेम्ट में वह इंटरव्यू के लिए सेलेक्ट हुआ था। मामूली कमियों के कारण सेलेक्ट नहीं हो पाया था। इस दौरान हम उसे मोटिवेट करते रहे और नतीजा अब सबके सामने है।