अमित जोगी मेकाहारा अस्पताल में भर्ती, पुलिस कस्टडी में रायपुर लाए गए

0
52

रायपुर, छत्तीसगढ़ जनता कांग्रेस जे (जोगी कांग्रेस) के प्रदेश अध्यक्ष अमित जोगी को पुलिस कस्टडी में बुधवार को बिलासपुर से रायपुर सेन्ट्रल जेल लाया गया. यहां एम्बुलेंस में ही अमित जोगी का डॉक्टरों ने प्राथमिक मेडिकल परीक्षण किया. इसके बाद अमित को गहन चिकित्सीय परिक्षण के लिए अम्बेडकर अस्पताल मेकाहारा में एडमिट कराया गया. गहन परीक्षण के डॉक्टरों की रिपोर्ट पर स्टेट मेडिकल बोर्ड अमित जोगी को दूसरे अस्पताल में रेफर करने पर विचार करेगा. आज मेकाहारा में भर्ती कराए जाने के दौरान जोगी कांग्रेस के समर्थक सरकार के खिलाफ नारेबाजी करते रहे.

बता दें कि न्यायिक रिमांड पर चल रहे पूर्व सीएम अ​जीत जोगी के बेटे अमित जोगी की जमानत याचिका बिलासपुर हाई कोर्ट  ने बुधवार को खारिज कर दिया. इसके बाद अमित जोगी को पेंड्रा जेल से रायपुर जेल में शिफ्ट करने का निर्णय लिया गया. तबीयत खराब होने के कारण उनका इलाज बिलासपुर के एम्स में किया जा रहा था. स्वास्थ्य कारणों का हवाला देकर अमित जोगी ने हाई कोर्ट में जमानत याचिका दायर की थी. हाई कोर्ट ने अमित जोगी की केस डायरी तलब की है. वहीं राज्य सरकार ने एक रिपोर्ट सीधे हाई कोर्ट को सौंपी, जिसमें यह दावा है कि, अमित जोगी पूरी तरह स्वस्थ्य हैं.

बता दें कि अमित जोगी के खिलाफ नागरिकता व जन्म स्थान को लेकर गलत जानकारी देने के मामले में गौरेला पुलिस थाने में एफआईआर दर्ज है. इसी मामले में अमित जोगी को गिरफ्तार कर ​न्यायिक हिरासत में जेल भेजा गया है. जेल में रहने के दौरान ही अमित जोगी की तबीयत खराब हो गई और उनका इलाज बिलासपुर के अपोलो अस्पताल में चल रहा था. इसके बाद आज उन्हें रायपुर रेफर किया गया है. इस बीच जोगी कांग्रेस के कार्यकर्ता व समर्थक अलग अलग स्थानों पर नारेबाजी करते रहे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here