एयरटेल स्मार्ट सेट-टॉप बॉक्स की लांचिंग कल, LED टीवी फ्री देगा!

0
43

नई दिल्ली, आज से लगभग तीन साल पहले Reliance Jio ने अपनी एंट्री के साथ भारतीय टेलिकॉम कंपनियों की नींद उड़ा दी थी। कंपनियों को जियो के सस्ते टैरिफ से निपटने के लिए अपने प्लान्स में काफी बदलाव करने पड़े थे। टेलिकॉम कंपनियां अभी भी जियो से आगे निकलने की कोशिश में लगी हुई हैं, लेकिन इसी बीच रिलायंस ने जियो गीगाफाइबर को लॉन्च कर उनकी परेशानी को फिर से बढ़ा दिया है।

जियो गीगाफाइबर में यूजर्स को हाई-स्पीड इंटरनेट के साथ कई शानदार फीचर और एक अडवांस 4K सेट-टॉप बॉक्स मिलेगा। जियो गीगाफाइबर जहां भारतीय ब्रॉडबैंड सेक्टर पर राज करने की तैयारी कर रहा है, वहीं भारती एयरटेल ने इसे कड़ी टक्कर देने की प्लानिंग कर ली है।

एयरटेल सेट-टॉप बॉक्स कल हो सकता है लॉन्च

एयरटेल ने कल यानी कि 2 सितंबर को दिल्ली में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस रखा है। खबर है कि एयरटेल इसमें अपने स्मार्ट सेट-टॉप बॉक्स की घोषणा कर सकता है। उम्मीद की जा रही है इसमें एयरटेल जियो के सेट-टॉप बॉक्स वाले या उससे बेहतर फीचर दे। अब तक आई खबरों की मानें तो एयरटेल यूजर्स को डिजिटल एंटरेनमेंट और हाई-स्पीड ब्रॉडबैंड स्पीड देने के लिए ऐंड्रॉयड बेस्ड सेट-टॉप बॉक्स लॉन्च करेगा। एयरटेल का यह सेट-टॉप बॉक्स इंटीग्रेटेड टैरिफ पैक का साथ आ सकता है।

सेट-टॉप बॉक्स के साथ दे सकता है HD टीवी

खुद को जियो की टक्कर में लाने के लिए एयरटेल सुपर प्रीमियम टैरिफ पैक्स सेट-टॉप बॉक्स ऑफर कर सकता है। अफवाहों की माने तो एयरटेल इस पैक के साथ ग्राहकों को फ्री HD LED TV दे सकता है। जानकारों का मानना है कि एयरटेल इससे जियो के ‘वेलकम ऑफर’ को टक्कर देना चाहता है।

देशभर में चालू करने की तैयारी

एयरटेल ने चंडीगढ़, मध्य प्रदेश और आंध्र प्रदेश में इन्टरनली एक इंटीग्रेटेड बिलिंग सिस्टम शुरू किया है और अगले महीने से इसे देश भर में चालू करने के लिए तैयार है। एयरटेल से जुड़े सूत्रों ने बताया कि कंपनी अपने एंटरटेनमेंट-कम-ब्रॉडबैंड टैरिफ पैक्स 5 सितंबर को जियोफाइबर के कमर्शल लॉन्च के आसपास रोलआउट कर सकती है।

दूसरी सर्विसेज का भी मिलेगा एक्सेस

सूत्रों की मानें तो एयरटेल के एंटरटेनमेंट-कम-ब्रॉडबैंड सर्विसेज चुनने वाले ग्राहकों को प्रीमियम OTT कॉन्टेंट, विडियो स्ट्रीमिंग ऐप्लीकेशंस, HD टेलिविजन चैनल्स, वर्चुअल रिऐलिटी ऐप्स से लेकर इंटरऐक्टिव गेमिंग सर्विसेज का एक्सेस मिलेगा। चुनिंदा प्लान्स पर एयरटेल के हाई-स्पीड ब्रॉडबैंड की संभावित बेस स्पीड 100 Mbps हो सकती है। प्राइसिंग और बंडलिंग स्ट्रैटेजी ऐसी होगी, ताकि यह प्रतिस्पर्धी रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here