एक्टर दीपक डोबरियाल, जिसने एक्टिंग से खूब हंसाया और डराया भी

0
45

नई दिल्ली, दीपक डोबरियाल वो एक्टर हैं जिनके फिल्मों में रोल छोटे होते हैं लेकिन लोगों के दिमाग में बड़ा असर छोड़ जाते हैं. कॉमेडी से लेकर नेगेटिव किरदार निभाकर उन्होंने दर्शकों को चौंकाया है.  तनु वेड्स मनु में पप्पी का किरदार हो या फिर दबंग 2 का गेंदा का. दीपक हर किरदार के अंदर घुस जाते हैं. आज दीपक डोबरियाल का जन्मदिन है. उनका जन्म 1 सितंबर, 1975 को काबरा, पौड़ी गढ़वाल (उत्तराखंड) में हुआ था.

दीपक 5 साल की उम्र में दिल्ली आ गए थे. दिल्ली के कटवारिया सराय में अपनी स्कूल की पढ़ाई की. 1994 में अपनी एक्टिंग की शिक्षा थिएटर डायरेक्टर अरविंद गौर से लेनी शुरू कर दी. उन्होंने गौर के साथ तुगलक, अंधा युग, रक्त कल्याण, फाइनल सॉल्यूशन जैसे कई सारे प्ले किए.

दिल्ली में थियेटर करने के बाद वह मुंबई पहुंच गए. वहां पर उन्हें पहला ब्रेक विशाल भारद्वाज की फिल्म मकबूल में मिला. इसमें उन्होंने थापा का एक छोटा रोल किया. यह फिल्म 2003 में रिलीज हुई थी. इसके बाद उन्होंने साल 2004 में तिग्मांशु धूलिया की फिल्म चरस और 2005 में विशाल भारद्वाज की ही ब्लू अम्ब्रेला में छोटे छोटे किरदार निभाए.

साल 2006 में रिलीज हुई ओंकारा. इसमें दीपक ने राजन तिवारी का किरदार निभाया था. फिल्म में स्पेशल परफॉरमेंस के लिए उन्हें फिल्मफेयर के अवॉर्ड से नवाजा गया था. इस फिल्म से दीपक को पहचान मिलनी शुरू हो गई. इसके बाद दीपक ने दिल्ली 6, 1971, दाएं या बाएं जैसी फिल्मों में काम किया.  दीपक ने फिल्म तनु वेड्स मनु में पप्पी का रोल किया जिसे दर्शकों ने खूब पसंद किया. दीपक का यह किरदार बहुत फेमस हुआ और उस साल का बेस्ट कॉमिक एक्टर का स्टार गिल्ड अवॉर्ड भी मिला.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here