युवक की हत्या के मामले में सरपंच पति सहित 8 पर मामला दर्ज

0
3

आरोपियों ने हत्या को आत्महत्या का रूप देने की कोशिश की, लेकिन पीएम रिपोर्ट से खुली कलई

khemraj morya
शिवपुरी। खनियांधाना जनपद पंचायत की ग्राम पंचायत पुरा के अटा गांव में रहने वाले युवक रामकिशन पुत्र शोभाराम यादव की पीट-पीटकर हत्या करने के मामले में पुलिस ने सरपंच पति सहित 8 लोगों पर मामला दर्ज कर लिया है। इस मामले में खास बात यह है कि मृतक रामकिशन की हत्या की गई थी। लेकिन आरोपियों ने उसे आत्महत्या दर्शाने के लिए उसके शव को पेड़ से फांसी के फंदे पर लटका दिया। लेकिन पुलिस जांच और पीएम रिपोर्ट के बाद यह स्पष्ट हो गया कि मृतक ने आत्महत्या नहीं की। बल्कि उसे पीट-पीटकर मौत के घात उतारा गया है।
आरोपियों की फरियादी से रंजिश इसलिए थी, क्योंकि वह पंचायत के गलत कामों का विरोध करता था और उसे लेकर शिकायतें करता रहता था। सरपंच पति और उसके परिजनों को यह शिकायतें पसंद नहीं थी। इसी कारण 16 सितम्बर की शाम आरोपीगण सरपंच पति विशाल यादव उसके भाई जयसिंह यादव, रामराजा यादव, बलवीर यादव, राजकुमार यादव, सरपंच पुत्र कल्ला यादव व छोटू यादव और भतीजा झब्बा यादव के विरूद्ध हत्या का मामला दर्ज कर लिया गया। पीएम रिपोर्ट में स्पष्ट हुआ था कि मृतक के साथ मारपीट की गई थी और उसके सिर व घुटने में चोटें आई थी।

पुरानी रंजिश के चलते आरोपी ने पिता-बेटी को पीटा
शिवपुरी। पोहरी थाना क्षेत्र के ग्राम जाखनोद निवासी एक युवक दामोदर जाटव पुत्र कमलू जाटव का विवाद आरोपी रामसिंह जाटव निवासी जाखनोद से चला आ रहा था और इसी विवाद के चलते बीते रोज दामोदार के घर के बाहर जब वह खड़ा हुआ था तो आरोपी रामसिंह ने उसके साथ गाली गलौच करना शुरू कर दिया। जिसका विरोध करने पर रामसिंह ने उसकी मारपीट करना शुरू कर दी। यह सब देखकर उसकी बेटी अंजली अपने पिता को बचाने के लिए आई तो आरोपी ने उसकी बेटी की भी मारपीट कर दी और उन्हें जान से मारने की धमकी देकर वहां से चला गया। जिसकी शिकायत पिता-बेटी ने थाने में जाकर की। पुलिस ने इस मामले में आरोपी रामसिंह के विरूद्ध भादवि की धारा 323, 294, 506 के तहत प्रकरण पंजीबद्ध कर लिया है।