5 दिन के दौरे पर ग्वालियर पहुंचे हैं सिंधिया, बढ़ेगी राजनीतिक गर्मी

0
1

ग्वालियर
मध्य प्रदेश में 28 सीटों पर होने जा रहे उपचुनावों में 16 सीटें ग्वालियर चंबल संभाग की है। ये सीटें ही चुनाव में निर्णायक साबित होंगी, इसलिए बीजेपी और कांग्रेस दोनों का फोकस इन सीटों पर अधिक है। बीजेपी इन सभी सीटों को जीतने का दावा कर रही है और उसी हिसाब से रणनीति बनाकर प्रचार कर रही है। इसी क्रम में सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया ग्वालियर पहुंचे। वे अब 5 दिनों तक ग्वालियर-चंबल में पोलिंग बूथ समितियों की बैठक ले रहे हैं।

चुनाव की तारीखों की घोषणा के बाद बीजेपी ने अपने प्रचार की गति बढ़ा दी है। केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर लगातार ग्वालियर चंबल संभाग में सक्रिय हैं। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा सहित अन्य वरिष्ठ नेता लगातार संभाग में पार्टी प्रत्याशियों के लिए प्रचार कर रहे हैं। अब सिंधिया के दौरे से क्षेत्र का राजनीतिक तापमान बढ़ना तय है।

सिंधिया अलग अलग विधानसभा क्षेत्रों में पोलिंग बूथ समितियों की बैठक ले रहे हैं। 8 अक्टूबर को मुरैना के बाद आज 11:15 बजे पोरसा, दोपहर 2:15 बजे गोरमी और शाम पांच बजे भिंड के मौ में पोलिंग बूथ समिति के कार्यक्रम में शामिल होंगे। 10 अक्टूबर को सिंधिया 11:30 बजे डबरा के सलोन, 2:30 बजे डबरा और बिलौआ और शाम 5:30 बजे ग्वालियर पूर्व राम कृष्ण मंडल केए बूथ समिति सम्मेलन में शामिल होंगे। 11 अक्टूबर को वे सुबह 9:30 बजे ग्वालियर, दोपहर 2 बजे करैरा के दिनारा, शाम 6:30 बजे पोहरी के बैराड के पोलिंग बूथ सम्मेलन में शामिल होंगे। दौरे के आखिरी दिन 12 अक्टूबर को सुबह 10:30 बजे बमौरी,दोपहर 2:30 बजे अशोकनगर और शाम 6 बजे मुंगावली के बहादुरपुर में पोलिंग बूथ समितियों के सम्मेलन में शामिल होंगे और फिर भोपाल रवाना हो जाएंगे।

संभाग के सभी सीटों पर बीजेपी की जीत सिंधिया की प्रतिष्ठा का सवाल है। उनके समर्थकों के इस्तीफे से ही ये सीटें खाली हुई हैं और इन पर जीत दिलाना भी उनकी ही जिम्मेदारी है। इसलिए इस इलाके में कांग्रेस के चुनाव प्रचार के केंद्र में भी सिंधिया ही हैं।