24 सितंबर को लॉन्च होने वाली है MG Gloster

0
2

नई दिल्ली
MG की नई एसयूवी MG Gloster के लिए अब फैंस को ज्यादा इंतजार नहीं करना होगा। MG Motor India भारत में 24 सितंबर को एक डिजिटल इवेंट में पेश करेगा। इस कार को कंपनी ऑटो एकस्पो 2020 में पेश कर चुकी है। भारत में यह कंपनी की चौथी कार होगी। इससे पहले कंपनी अपनी 3 कारें भारतीय बाजार में उतार चुकी है।

कितनी होगी कीमत
भारत में एमजी ग्लॉस्टर की कीमत 32 लाख रुपये से 40 लाख रुपये के बीच हो सकती है। भारत में यह कार टोयोटा फॉर्च्युनर, फोर्ड एंडेवर और Mahindra Alturas G4 जैसी कारों को टक्कर देगी। एमजी ग्लॉस्टर चीन में उपलब्ध Maxus D90 पर आधारित है। यह फॉर्च्यूनर और एंडेवर से बड़ी है। इसकी लंबाई 5005mm, चौड़ाई 1932mm और ऊंचाई 1875mm है। यह काफी भारी-भरकम दिखती है।

इंजन और पावर
पावर की बात करें, तो इसमें 2.0-लीटर टर्बो-पेट्रोल इंजन मिलेगा, जिसके साथ 6-स्पीड मैन्युअल और 6-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के ऑप्शन होंगे। यह इंजन 220bhp की पावर और 360Nm टॉर्क जेनरेट करता है। चीन में आने वाली मैक्सस डी90 में 215bhp पावर वाला 2.0-लीटर ट्विन-टर्बो डीजल इंजन मिलता है, जो 8-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से लैस है। कंपनी ग्लॉस्टर में भी डीजल इंजन का ऑप्शन दे सकती है।

Gloster में कई कंफर्ट और एडवांस्ड कनेक्टिविटी फीचर्स होंगे। एसयूवी में लेटेस्ट स्मार्टफोन कनेक्टिविटी के साथ 12.3 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम होगा। एमजी ग्लॉस्टर भारत में कंपनी की फ्लैगशिप SUV होगी। ग्लॉस्टर के फ्रंट में क्रोम स्लैट्स के साथ बड़ी ऑक्टागोनल ग्रिल, LED DRL के साथ स्वेप्टबैक LED प्रोजेक्टर हेडलैम्प्स, राउंड क्रोम बेजल के साथ फॉग लैम्प और स्कल्प्टिड बंपर व हुड मिलते हैं। ड्यूल-टोन अलॉय वील्ज, बोल्ड शोल्डर क्रीज, विंडो लाइन के चारों ओर क्रोम, रूफ रेल्स, क्रोम डोर हैंडल्स और एलईडी टेललैम्प्स एसयूवी के शानदार लुक को और बढ़ाते हैं।