2 मिनट में हुआ ‘आउट-ऑफ-स्टॉक’ Motorola RAZR 5G

0
1

टेक ब्रैंड मोटोरोला की ओर से पिछले साल बीच से फोल्ड होने वाला Moto RAZR स्मार्टफोन लॉन्च किया गया था और अब कंपनी इसका अपग्रेड लेकर आई है। नए Motorola RAZR 5G की पहली सेल बीते मंगलवार को हुई और केवल 2 मिनट में ही सारे के सारे फोन बिक गए। आपको जानकर हैरानी होगी की फोन की कीमत 12,499 युआन (करीब 1 लाख 36 हजार रुपये) है, इसके बावजूद सभी ऑनलाइन चैनल्स से यह फोन केवल 2 मिनट में ही खत्म हो गया। इस फोन की अगली सेल 21 सितंबर को होगी।

 

फोल्डिंग स्क्रीन के लिए मोटोरोला ने इस डिवाइस में बेहद खास हिंज मकैनिज्म दिया है और लेनोवो ने इसके बारे में डीटेल्स शेयर किए हैं। कंपनी ने कहा है कि Motorola RAZR 5G इंडस्ट्री का एक्सक्लूसिव 100 से ज्यादा पेटेंट्स वाला 'स्टार ट्रैक' शाफ्ट इस्तेमाल करता है। इस हिंज की मदद से स्क्रीन कर्व्ड होकर मुड़ जाती है। इसके अलावा बार-बार बीच से मोड़ने के बावजूद फोन ओपन करते ही डिस्प्ले फ्लैट हो जाता है और आसानी से इस्तेमाल किया जा सकता है। कंपनी अपनी RAZR फ्लिप फोन सीरीज की तर्ज पर नए डिवाइस लेकर आई है।

रिसर्चर्स का कहना है कि Motorola RAZR 5G को 200,000 बार फोल्ड-अनफोल्ड किया जा सकता है। इसका मतलब यह है कि कोई यूजर फोन को कम से कम पांच साल तक इस्तेमाल कर सकता है। इसके अलावा Motorola RAZR 5G फ्लेक्सिबल स्क्रीन का इस्तेमाल वॉटरड्रॉप शेप में करता है, जो सबसे पहले लेनोवो रिसर्च इंस्टीट्यूट की ओर से इंट्रोड्यूस की गई। ऐसे शेप की मदद से फोन को अंदर की ओर मोड़ा जा सकता है। इसके अलावा इलास्टिक मेटल स्ट्रक्चर डिस्प्ले को ओपन करने पर फ्लैट रखता है और उसपर सिलवटें नहीं पड़ने देता।

मोटोरोला के नए फोल्डेबल स्मार्टफोन में 6.2 इंच का OLED डिस्प्ले दिया गया है, जो फोल्ड हो सकता है। इसके अलावा फोन के बाहर की ओर सेकेंड स्क्रीन भी दी गई है, जिसका साइज 2.7 इंच है। पावरफुल परफॉर्मेंस के लिए Motorola RAZR 5G में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 765G प्रोसेसर दिया गया है। बात करें कैमरा की तो फोन का प्राइमरी कैमरा 48 मेगापिक्सल का दिया गया है और सेल्फी कैमरा 20 मेगापिक्सल का है। इस डिवाइस में 2800mAh की बैटरी मिलती है, जिसके साथ 15W फ्लैश चार्जिंग का सपॉर्ट भी दिया गया है।