17 मई रविवार आज का राशिफल

0
23

मेष:

आज रव‍िवार के दिन की शुभता का अनुपात अन्य दिनों की अपेक्षा में अधिक होगा। यह आपके व्‍यक्तिगत जीवन से संबंध‍ित भी हो सकता है। आज लॉकडाउन में हो सकता है क‍ि आप आने वाले कल की प्‍लान‍िंग करें। लेकिन ध्‍यान रखें क‍ि जिस कार्य के बारे में व‍िचार करें उसके सभी पहलुओं के बारे में अच्‍छे से सोचना-समझना जरूरी है। क्‍योंकि आज का लिया गया सफल निर्णय आपके कल का निर्माण करेगा, दिन की सकारात्मकता का लाभ उठाएं। भाग्‍य 95फीसदी आपके साथ है।
वृषभ:

आज रव‍िवार होने के बावजूद भी आपके पास काम की अध‍िकता रहेगी। हालांकि हो सकता है कि आज अपने व्‍यक्तिगत कार्यों में ज्‍यादा व्‍यस्‍त हों। इसलिए आपको आज अपने कार्य के अलावा कुछ और करने या सोचने का समय नहीं मिलेगा जो कि कहीं न कहीं आपके लिए एक दिशा निर्देशक का कार्य करेगा। व्‍यवसाय में हो रही हान‍ि को लेकर थोड़ी टेंशन हो सकती है। लेकिन जल्‍दी ही यह समस्‍या भी हल हो सकती है। इसके लिए आपको लूप होल्‍स पर ध्‍यान देना होगा। भाग्‍य 67फीसदी आपके साथ रहेगा।
मिथुन:

लॉकडाउन का यह रव‍िवार आपके लिए मिला-जुला फल लेकर आएगा। कार्यक्षेत्र में आपको आज अवकाश नहीं म‍िलेगा। इसलिए पूरा द‍िन काम में ही जाएगा। क‍िसी नई योजना को क्र‍ियान्वित करने के लिए फिलहाल वक्‍त सही नहीं है। लेकिन आज क‍िए गए प्रयास आने वाले वक्‍त में आपको लाभ दे सकता है। इसलिए कार्यों में लापरवाही न बरतें। भाग्‍य 58 प्रत‍िशत आपके साथ है।

कर्क:

अगर वर्क फ्रॉम होम कर रहे हैं तो आज के दिन सतर्क रहें, सावधान रहकर कार्य करें। अन्‍यथा आपको लापरवाही का बड़ा हर्जाना भुगतना पड़ सकता है। व्‍यवसाय में क‍िसी डील को लेकर बातचीत चल रही हो तो आज फाइनल करने से पहले सारे तथ्‍यों पर बात जरूर कर लें। कोश‍िश करें क‍ि आज घर में रहें। अपने स्वास्थ्य के प्रति विशेष सावधानी बरतें, चोट-चपेट से भी बच कर रहें। भाग्‍य 63फीसदी साथ है।
सिंह:

आज वर्क फ्रॉम होम में आपके ऊपर वरिष्ठों का दबाव होगा लेकिन साथ ही आमदनी में बढ़ोत्तरी आपके स्वभाव को संतुलित रखेगी। हो सकता है कुछ नए कार्यों के भी अवसर आपके सामने आएं। इसके अलावा दांपत्‍य जीवन सुखद होगा। आज जीवनसाथी की मदद से आप कुछ व‍िशेष कार्य को भी पूरा करने के बारे में सोच सकते हैं। बड़े-बुजुर्गों के साथ होने से आप राहत महसूस करेंगे। भाग्‍य 78 प्रतिशत आपके साथ है।
कन्या:

आज जिन लोगों को आप जानते हैं, उनके जरिए आपको आमदनी के नए स्त्रोत बन सकते हैं। लेकिन इसके लिए आपको आलस्‍य का पर‍ित्‍याग करना होगा। कार्यों में लेट-लतीफी का आपको नुकसान झेलना पड़ सकता है। सेहत संबंधी मामलों की बात करें तो आज आपको अपनी शारीरिक सक्रियता को बढ़ाना होगा। क‍िसी पुराने म‍ित्र से बातचीत होने से मन प्रसन्‍न रहेगा। भाग्‍य 65 प्रतिशत साथ रहेगा।
तुला:

आज अवकाश मिलने से आपका मन प्रसन्‍न होगा। आज आप अधूरे पड़े कार्यों की रूपरेखा तय करेंगे। ताकि आप अगले अवकाश में इन्‍हें पूरा कर सकें। आज घरवालों के साथ समय बिताना आपके लिए सुखद रहेगा। संतान की ओर से कोई शुभ समाचार मिल सकता है। पत्‍नी के साथ वार्ता करते समय वाणी में माधुर्य बनाए रखें। भाग्‍य 89फीसदी आपके साथ रहेगा।
वृश्चिक:

लॉकडाउन का वक्‍त आपके लिए मिश्रित फलदायी रहेगा। आज आप शारीरिक तथा मानसिक रूप से अपने आप को शिथिल महसूस करेंगे। हालांक‍ि आज दिनचर्या से हटकर कुछ करने का भी प्‍लान कर सकते हैं। दांपत्‍य जीवन सुखमय होगा। र‍िश्‍तेदारों के साथ वार्ता करते समय वाणी पर संयम रखें। हो सके तो आज किसी से ज्यादा बात भी न करें, अन्यथा वाद-विवाद में फंस सकते हैं। भाग्‍य 84 प्रतिशत मेहरबान रहेगा।
धनु:

ग्रहों की गणना आपके लिए शुभ है आज। हो सकता है कि आप आज किसी बड़ी योजना अथवा विचार को अंजाम दें। मित्रों की मदद से आज आप अपने कार्यक्षेत्र में लाभान्वित होंगे। आज पराक्रम के बल पर लाभ का योग है। आज क‍िसी के साथ उधार लेन-देन से बचें। अन्‍यथा आपको भारी नुकसान हो सकता है। भाग्‍य 76 प्रतिशत आपके साथ रहेगा।
मकर:

भाग्‍य कह रहा है कि आज धन से जुड़े लेन-देन में आपको काफी सावधानी की जरूरत है। आपने अगर व्‍यक्तिगत खर्चों के लिए कोई कर्ज लिया है तो बेहतर होगा कि आज वह उधार चुका दें। न‍िवेश करना आपके लिए फायदेमंद होगा। लेकिन क‍िसी की राय जरूर ले लें। ताकि नुकसान से बच सकें। दांपत्‍य जीवन में कटुता का अनुभव होगा। भाग्‍य 63प्रतिशत साथ रहेगा।

कुंभ:

आज आप खुद को आत्‍मव‍िश्‍वास से लबरेज महसूस करेंगे। इससे आप हर कार्य बेहतर तरीके से करेंगे। क‍िसी नए व्‍यवसाय में आपको न‍िवेश करना हो तो जानकार की राय लेकर कर सकते हैं। लाभ की स्थितियां हैं। नौकरी में हैं तो आज के द‍िन अवकाश मिलने से मन प्रसन्‍न रहेगा। क‍िसी पुराने म‍ित्र से फोन से बात होने से बेहतर महसूस करेंगे। भाग्‍य 89फीसदी आपके साथ है।
मीन:

आज अनावश्‍यक खर्च व अचानक किसी के भी दबाव में न आएं। अन्यथा आप अपनी क्षमता के विपरीत कार्य करने लगेंगे जो कि आपके लिए प्रतिकूल स्थिति लेकर आ सकता है। बच्‍चों के साथ वाद-व‍िवाद करने से बचें। पत्‍नी के साथ भी बहस हो सकती है। मन शांत रखने का प्रयास करें। भाग्‍य 56 प्रतिशत आपके साथ है।