हुंडई मोटर ने जुलाई महीने में कुल 41,300 गाड़ियां बेची

हुंडई मोटर ने जुलाई महीने में कुल 41,300 गाड़ियां बेची

नई दिल्ली
कोरोना काल में लॉकडाउन के चलते ऑटोमोबाइल इंडस्ट्री को तगड़ा झटका लगा, लेकिन अब अनलॉक के साथ-साथ हालात तेजी से बेहतर होते दिख रहे हैं। हालांकि, इसकी एक बड़ी वजह कोरोना ही है, जिसके डर से लोग पब्लिक ट्रांसपोर्ट का इस्तेमाल करने से डर रहे हैं। हुंडई मोटर इंडिया लिमिटेड ने जुलाई महीने में कुल 41,300 गाड़ियां बेची हैं। इनमें से 38,200 गाड़ियां भारत में बिकी हैं, जबकि 3,100 गाड़ियों का निर्यात किया गया है।

हुंडई मोटिर इंडिया लिमिटेड के सेल्स, मार्केटिंग और सर्विस के डायरेक्टर तरुण गर्ग ने जुलाई के प्रदर्शन पर टिप्पणी करते हुए कहा- एक जिम्मेदार ऑर्गेनाइजेशन की तरह ये हमारा कर्तव्य है कि हम देश की आर्थिक स्थिति को फिर से पटरी पर लाने की दिशा में अपना योगदान दें। अब लोगों की जरूरतें ट्रेंड के हिसाब से बदल गई हैं और लोग अपने निजी वाहन से आना जाना पसंद करते हैं तो बाजार की डिमांड को पूरा करने के लिए हम लगातार कोशिश कर रहे हैं।
 

उन्होंने आगे कहा कि जुलाई 2020 में कुल 38,200 यूनिट भारत में बेची गईं, जो जुलाई 2019 की तुलना में उसका करीब 98 फीसदी है। यानी देखा जाए तो ये आंकड़ा पिछले साल के लगभग बराबर है। उन्होंने बताया कि सबसे अधिक मांग क्रेटा, वेन्यू, वर्ना, इलाइट आई20 और निओस की आ रही है।