सांसद शंकर लालवानी ने राजबाड़ा पर बजाया बैंड

सांसद शंकर लालवानी ने राजबाड़ा पर बजाया बैंड

इंदौर
सांसद शंकर लालवानी ने गुरुवार को इंदौर के राजवाड़ा पर राष्ट्रीय गीत की धुन पर जमकर बैंड बजाया है। सांसद को बैंड बजाते देख हर कोई एक बार तो आश्चर्य में पड़ गया किंतु जब उसे बैंड बजाने का कारण मालूम पड़ा तब वह भी सांसद की पहल की सराहना करता देखा गया।

कोरोना काल के चलते आठ माह से बैंड वालों का कामकाज पूरी तरह से बंद था और वे बेरोजगार हो गए थे। इस बीच मांगलिक कार्यों की इजाजत जरूर दी गई थी लेकिन बैंड वालों को इजाजत नहीं मिली थी। मध्य प्रदेश बैंड संघ ने इसकी गुहार इंदौर के सांसद शंकर लालवानी से लगाई थी। लालवानी की पहल पर प्रदेश के मुख्यमंत्री ने इसकी इजाजत दे दी है। इंदौर जिला प्रशासन ने बुधवार को इस संबंध में आदेश भी जारी कर दिया गया है। इस खुशी में गुरुवार को मध्य प्रदेश बैंड संघ ने राजवाड़ा पर सांसद शंकर लालवानी का सम्मान किया है।

लालवानी ने कहा कि उन्हें एक दूल्हे ने गुहार लगाई थी कि भले ही बारात में 10 लोग कम ले जाएंगे लेकिन उन्हें शादी जैसे पलों को यादगार बनाने के लिए बैंड बाजे की परमिशन जरूर दी जाए। इसे मसले को देखते हुए ही उन्होंने मुख्यमंत्री के सामने यह बात रखी थी।बैंड वालों ने इस खुशी में राजवाड़ा स्थित देवी अहिल्या बाई होल्कर की प्रतिमा के सम्मुख स्वच्छता गीत बजाया है। मध्य प्रदेश बैंड संघ के अध्यक्ष अब्दुल सलाम नौशाद ने कहा कि अब कोई भी बैंड किसी भी कार्यक्रम में जाएगा तो वह सबसे पहले इंदौर की 5वीं बार स्वच्छता में नंबर 1 बनाने के लिए स्वच्छता गीत की प्रस्तुति देगा। लालवानी ने भी इस मौके पर बैंड बजा कर खुशी जाहिर की और ठुमके भी लगाए। 150 बैंड वालों के कारवां ने राजवाडा की परिक्रमा भी की है।