सत्येंद्र सिंह तोमर और श्रीकान्त चतुर्वेदी कांग्रेस छोड़कर भाजपा में शामिल

सत्येंद्र सिंह तोमर और श्रीकान्त चतुर्वेदी कांग्रेस छोड़कर भाजपा में शामिल

मुरैना

मध्यप्रदेश में 28 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव में कांग्रेस में टिकट बंटवारे को लेकर विरोध खुलकर सामने आने लगा है। चार दिन में तीन बड़े नेता पार्टी काे छोड़ चुके हैं। चंबल के बड़े नेता पूर्व मंत्री महेंद्र बौद्ध के बाद अब मुरैना और विंध्य में भी बगावत सामने आ गई है।

मुरैना जिले के वरिष्ठ कांग्रेस नेता और दिमनी विधानसभा से कांग्रेस से प्रबल दावेदार रहे सत्येंद्र सिंह तोमर और विंध्य अंचल के कद्दावर कांग्रेस के नेता और 2018 में मैहर से कांग्रेस के विधानसभा चुनाव में प्रत्याशी रहे श्रीकान्त चतुर्वेदी ने पार्टी छोड़ दी है। उन्होंने शुक्रवार देर रात मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और पूर्व केंद्रीय मंत्री, राज्यसभा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया की उपस्थिति में मुख्यमंत्री निवास में भाजपा की सदस्यता ग्रहण की।

सत्येंद्र सिंह की नाराजगी

दिमनी से टिकट के प्रबल दावेदार सत्येंद्र सिंह को टिकट नहीं दिया गया। उनकी जगह रविंद्र सिंह तोमर को कांग्रेस ने उम्मीदवार बनाया। ऐसे में सत्येंद्र ने इसका विरोध भी जताया था। उन्होंने आलाकमान को अपनी नाराजगी जताई थी, लेकिन उनकी बात तक नहीं सुनी गई। ऐसे में उन्होंने कांग्रेस का दामन छोड़ भाजपा में जाना ही उचित समझा।