लॉक डाउन : राजधानी के हर चौक चौराहे पर पुलिस चौकस

लॉक डाउन : राजधानी के हर चौक चौराहे पर पुलिस चौकस

रायपुर
कोरोना से बचाव के लिये राज्य सरकार की लॉक डाउन घोषणा के बाद आज राजधानी की सीमा पर पुलिस की चौकसी तो बढ़ा दी गई साथ ही बैरिकेटस लगा कर घर से निकल रहे लोगों को वापस घर जाने की सलाह दी गई। आईजी,कलेक्टर और शहर पुलिस कप्तान स्वंय ही सीमा की चौकसी का निरीक्षण करने मैदान में उतर गए हैं।

उल्लेखनीय है कि कल मुंबई में अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर दो सौ से अधिक छत्तीसगढ़ वासियों को रायपुर भेजे जाने की सूचना प्रशासन को मिलने के बाद पुलिस ने तत्काल राज्य की सारी सीमाओं को सील कर दिया और और बाहर से आने वाली प्रत्येक गाडिय़ों की बारीकी से जांच की जा रही है। कल रात मुख्यमंत्री भूपेश बघेल राज्य में लॉक डाउन की घोषणा किए जाने के बाद से पुलिस प्रशासने को इस पर सख्त निगरानी रखने को कहा गया था। रविवार को देश में जनता कर्फ्यू के समर्थन के पश्चात रात में शहर की पॉश कालोनियों में लोग फिर से एकत्र होने शुरू हो गए थे जिसकी जानकारी पुलिस तक वाटसेप के जरिए जानकारी भेजी गई । पुलिस ने तत्काल इस पर कारवाई करते हुए लोगों को वापस घर भेजा।

आज सुबह से ही पुलिस ने एक बार फिर घर से बाहर अनावश्यक रूप से घर से बाहर निकल रहे गए लोगों को रोक कर उन्हें वापस घर जाने की सलाह दी। सुबह घर से काम पर जाने वाली बाईयों को भी पुलिस ने वापस घर लौटाया। दो दिन से घर में बैठे लोग सुबह 11 बजे से माहौल को देखने के बाद अपनी कारों और दुपहिया गाडिय़ों पर परिवार सहित निकल पड़े। पुलिस द्वारा बैरिकेटस लगाकर इन लोगों को वापस घर भेजा गया। पुलिस कप्तान आईजी और कलेक्टर स्वंय शहर में घूम-घूम कर व्यवस्था का जायजा ले रहे थे। लोग इस दौरान पुलिस से बहस करते हुए भी नजर आये। हालांकि मुख्य बाजारों को छोड़कर आवश्यक दैनिक उपयोगी वस्तुओं के लिये छोटी-छोटी किराना दुकानें अवश्य खुली रहीं वहीं मेडिकल स्टोर में दवाई लेने वालों की भीड़ लगी रही।