मुख्तार अंसारी के साथ पंजाब पुलिस के ट्रेंड कमांडो भी आएंगे यूपी

मुख्तार अंसारी के साथ पंजाब पुलिस के ट्रेंड कमांडो भी आएंगे यूपी

 नई दिल्ली 
मुख्तार अंसारी को पंजाब की अतिसुरक्षित माने जाने वाली रोपड़ जेल से उत्तर प्रदेश के बांदा जेल तक लाने में पंजाब पुलिस भी अहम भूमिका में रहेगी। पंजाब के उच्च पुलिस अधिकारी ने बातचीत में इस बात की पुष्टि की है। उन्होंने बताया कि पंजाब पुलिस के ट्रेंड कमांडो का एक दस्ता यूपी पुलिस की मदद के लिए उनके साथ बांदा तक जाएगा। बांदा तक ले जाने के लिए चार सड़क रास्तों पर गहन विचार किया गया। इसके बाद अतिगोपनीय दो रास्तों को तैयार किया गया है। वो दो रास्ते कौन होंगे और किस रास्ते से मुख्तार अंसारी की यूपी वापसी होगी यह अंतिम समय में तय होगा। उत्तरप्रदेश के तेज तर्रार पुलिसकर्मियों के साथ पंजाब पुलिस के जवान भी रास्ते भर साथ रहेंगे।

यूपी पुलिस को रास्ते में कोई दिक्कत न हो और मुख्तार अंसारी की बांदा तक सुरक्षित वापसी हो इसके लिए पंजाब पुलिस का दस्ता सहयोग करेगा। नाम न छापने की गुजारिश के साथ पंजाब पुलिस के सीनियर अधिकारी ने बताया कि पूरे रास्ते की वीडियो रिकॉर्डिंग की जाएगी।जिस गाड़ी से मुख्तार अंसारी को बांदा तक ले जाने की व्यवस्था की गई है उस गाड़ी में जीपीआरएस ट्रैकिंग डिवाइस भी लगा होगा। पंजाब पुलिस के एक सीनियर अधिकारी को पूरी जिम्मदारी दी गई है कि मुख्तार की बांदा जेल तक शिफ्टिंग सुरक्षित बनाई जाए। जीपीआरएस ट्रैकिंग के जरिए हर एक पल पर नजर होगी। 

रोपड़ के चप्पे-चप्पे पर पुलिस का पहरा
दो दिन पहले से ही रोपड़ के चप्पे-चप्पे पर पंजाब पुलिस का पहरा है।सोमवार शाम से ही सुरक्षा और कड़ी कर दी गई। कई जगह बैरिकेट्स लगाकर चेकिंग की गई। स्थानीय लोग भी इतनी सुरक्षा देखकर आशंकित नजर आए। रोपड़ से बाहर निलकने के कई रास्ते हैं। सभी रास्तों पर विशेष चेकिंग अभियान सोमवार देर तक जारी रहा। स्थानीय पुलिस के अनुसार उत्तर प्रदेश पुलिस के कुछ जवान दो तीन दिन से शहर में मौजूद हैं। वहीं देर शाम काफी संख्या में यूपी पुलिस के जवान पहुंचे हैं।