महिंद्रा लेकर आ रही सबसे छोटा ट्रैक्टर

महिंद्रा लेकर आ रही सबसे छोटा ट्रैक्टर

नई दिल्ली
आॅटो मेकर महिंद्रा एंड महिंद्रा ट्वॉय ट्रैक्टर लेकर आ रही है। इसकी जानकारी खुद आनंद महिंद्रा ने ट्वीट कर दी है। उन्होंने ट्वीट कर कहा कि, हम महिंद्रा नोवो ट्रैक्टर लेकर आ रहे हैं। आपने जिसकी कल्पना भी नहीं की होगी, यह ट्रैक्टर उससे भी छोटा है। उनका मानना है कि देश के युवा जो एग्रीकल्चर में योगदान दे रहे हैं, उनके लिए यह शानदार तोहफे की तरह है।

महिंद्रा नोवो ट्रैक्टर फुली इलेक्ट्रिक है जिसे रिमोट की मदद से कंट्रोल किया जा सकता है। इस ट्रैक्टर की मदद से खेती करना बहुत ज्यादा आसान हो जाएगा। यह एक 12वी का इलेक्ट्रिक ट्रैक्टर है जिसमें 3 (फॉरवर्ड+ रिवर्स) गियर ट्रांसमिशन दिया गया है। इस ट्रैक्टर में स्पीड लॉक फंक्शन को भी शामिल किया गया है। फिलहाल, इस ट्रैक्टर की कीमत को लेकर किसी तरह की जानकारी नहीं है।

बता दें, महिंद्रा एंड महिंद्रा (एम&एम) इलेक्ट्रिक व्हीकल सेग्मेंट में तेजी से विस्तार करने की योजना बना रही है।  पिछले दिनों कंपनी के चेयरमैन आनंद महिंद्रा ने कंपनी की 73वीं सालाना एजीएम में कहा था कि आॅटो इंडस्ट्री में ‘बड़ा बुनियादी बदलाव’ हो रहा है और यह समय उस बदलाव का लाभ उठाने का है। कंपनी आने वाले ढाई सालों में 3-4 इलेक्ट्रिक कार बाजार में लॉन्च करेगी।