मल्लगढ़ा फाटक का ओवर ब्रिज बनकर तैयार

मल्लगढ़ा फाटक का ओवर ब्रिज  बनकर तैयार

ग्वालियर
 ट्रिपल आइटीएम कॉलेज से मल्लगढ़ा फाटक पर बन रहे रेलवे ओवर ब्रिज का कार्य पूरा हो चुका है। अब ब्रिज को सजाने का कार्य किया जा रहा है। माना जा रहा है कि इस पुल का लोकार्पण 15 अगस्त को किया जा सकता है। इसके लिए अधिकारी तैयारी भी कर रहे हैं। अब इसे सजाने की तैयारी की जा रही है।

ट्रिपल आइटीएम से मल्लगढ़ा फाटक तक 687 मीटर की दूरी है और ब्रिज की चौड़ाई 12 मीटर है। आरओबी की शुरुआत 2017 में हुई थी। वैसे इसे मई 2019 में पूरा होना था लेकिन यह पूरा नहीं हो पाया तो इसकी समय सीमा बढ़ा दी गई। अब जब सभी कार्य हो चुका है तो पीडब्ल्यूडी अधिकारियों ने भी इसके उद्घाटन के लिए जिला प्रशासन को बता दिया है। अब यह तय करना है कि इसका उद्घाटन कौन करेगा।


ट्रैफिक का दबाव होगा कम, लोगों को मिलेगी राहत
ट्रिपल आइटीएम से मल्लगढ़ा फाटक तक बनाए जा रहे आरओबी से ट्रैफिक के दवाब में कमी आएगी। ग्वालियर और पुरानी छावनी से भिंड जाने वाला ट्रैफिक सीधे इसी ब्रिज से गुजर सकेगा। साथ ही कई गांव के लोगों को भी इस ब्रिज के बनने से राहत मिलेगी। दरअसल यह ब्रिज मल्लगढ़ा से भदरौली रास्ते पर बन रहा है। यहां भदरौली, मउ, जमाहर, सरदारों का पुरा सहित कई गांव हैं। रेलवे ट्रैक होने के कारण यहां फाटक अक्सर बंद रहता था जिससे ग्रामीणों को निकलने में परेशानी होती थी, लेकिन इसके शुरू होने से ग्रामीणों को राहत मिलेगी।