मंत्री प्रेम सिंह पटेल ने सुबह 4 बजे नीट परीक्षार्थियों को इंदौर रवाना किया

मंत्री प्रेम सिंह पटेल ने सुबह 4 बजे नीट परीक्षार्थियों को इंदौर रवाना किया

भोपाल
सामाजिक कल्याण मंत्री प्रेम सिंह पटेल ने बताया कि राज्य शासन द्वारा नीट परीक्षार्थियों के लिये नि:शुल्क वाहन व्यवस्था की गई है। पूरे बड़वानी जिले से नीट परीक्षा के लिये आज एक हजार लोग रवाना हुए, जिनमें 916 विद्यार्थी, 20 पालक और 78 व्यवस्थापक शिक्षक शामिल हैं।

प्रेम सिंह पटेल ने स्वयं रविवार सुबह 4 बजे बड़वानी से नीट की परीक्षा देने वाले 245 बच्चों को शासन द्वारा उपलब्ध कराये गये वाहनों से इंदौर रवाना किया। इन बच्चों के साथ 15 शिक्षक और 3 पालक भी रवाना हुए। व्यवस्था के चलते बच्चे न केवल समय पर अपने केन्द्र पर पहुँचकर परीक्षा दे सके बल्कि अपने घर रवाना होने से पहले बच्चों को छोड़ने आये पालकों में भी एक निश्चिंतता और संतुष्टि का भाव था।

पटेल सम्पूर्ण व्यवस्थाओं को देखने के लिये निर्धारित समय से एक घंटा पहले ही स्थल पर पहुँच गये थे। उनकी उपस्थिति ने व्यवस्था में लगे अधिकारियों-कर्मचारियों सहित विद्यार्थियों और पालकों को उत्साह से भर दिया। राज्य शासन द्वारा कोरोना संक्रमण के मद्देनजर नीट परीक्षा देने वाले विद्यार्थियों को परीक्षा केन्द्र तक पहुँचाने एवं वापस लाने के लिये नि:शुल्क वाहन सुविधा उपलब्ध कराई गई है। बड़वानी जिले के बच्चों को परीक्षा केन्द्रों तक लाने-ले जाने के लिये 24 वाहनों के साथ 78 शिक्षक-शिक्षिकाओं को भी भेजा गया है।