फिर सियासी ड्रामा गहलोत और पायलट आए आमने-सामने

फिर सियासी ड्रामा गहलोत और पायलट आए आमने-सामने

जयपुर

राजस्थान में सियासी ड्रामा फिर से शुरू हो गया है. सूबे के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और पुलिस ने आरोप लगाया कि राज्य में सरकार गिराने की साजिश चल रही है. अशोक गहलोत ने आरोप जड़ा कि बीजेपी उनकी सरकार को गिराने की साजिश कर रही है. उन्होंने कहा कि दिल्ली में बैठे बीजेपी के केंद्रीय नेता कोरोना संकटकाल में भी साजिश रच रहे हैं.

गहलोत सरकार गिराने की साजिश में स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप (एसओजी) ने भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के दो नेताओं को गिरफ्तार किया है. इन पर कांग्रेस के विधायकों को प्रलोभन देने का आरोप है. वहीं, बीजेपी के बहाने राजस्थान के उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट और मुख्यमंत्री अशोक गहलोत आमने-सामने आ गए हैं.

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने अपनी सरकार गिराने की साजिश का खुलासा करने का दावा किया है. सीएम अशोक गहलोत ने कहा कि जब एक बार मुख्यमंत्री बन गया, तो बाकी लोगों को शांत हो जाना चाहिए और काम करना चाहिए. गहलोत का इशारा पायलट की तरफ था. माना जा रहा है कि इस कार्रवाई के जरिए अशोक गहलोत सचिन पायलट को प्रदेश अध्यक्ष और उपमुख्यमंत्री पद से हटाने का दबाव भी आलाकमान पर बना सकते हैं. इसके चलते राजस्थान की राजनीति में बवाल मचा हुआ है.

अशोक गहलोत और सचिन पायलट के बयान दर्ज करेगी SOG

इससे पहले 10 जुलाई को स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप ने यह खुलासा करते हुए मुकदमा दर्ज किया कि ब्यावर के रहने वाले बीजेपी के एक स्थानीय नेता भरत मालानी और उदयपुर के क्षत्रिय महासभा के उपाध्यक्ष अशोक सिंह ने दो मोबाइल नंबरों से कांग्रेस के नेताओं से संपर्क करने की कोशिश की है.

वहीं, बीजेपी के दो नेताओं को गिरफ्तार करने के बाद एसओजी अब राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट का भी बयान दर्ज करेगी. इसके लिए एसओजी ने गहलोत और पायलट से समय भी मांगा है. उधर बीजेपी का आरोप है कि यह कांग्रेस का अंदरूनी झगड़ा है. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट में झगड़ा चल रहा है, जिसकी वजह से जबरदस्ती लोग बीजेपी को घसीट रहे हैं.

निर्दलीय विधायक से बीजेपी नेता की बातचीत टेप

बांसवाड़ा के कुशलगढ़ की निर्दलीय विधायक रमिला खड़िया से इनकी बातचीत टेप की गई है, जिनमें ये कह रहे हैं कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट में झगड़ा चल रहा है. अब सचिन पायलट राजस्थान के मुख्यमंत्री बनना चाहते हैं. लिहाजा विधायकों के खरीद-फरोख्त से हम अच्छी कमाई कर सकते हैं.

एंटी करप्शन ब्यूरो ने 3 विधायकों के खिलाफ शिकायत दर्ज की

इसके अलावा एंटी करप्शन ब्यूरो ने 3 विधायकों के खिलाफ शिकायत दर्ज की है, जिनमें निर्दलीय विधायक ओमप्रकाश हुड़ला, निर्दलीय विधायक सुरेश टांक और कांग्रेस विधायक सुखबीर सिंह जोजावर शामिल हैं. इन पर आरोप है कि उन्होंने बांसवाड़ा में विधायकों को खरीदने की कोशिश की.

राजस्थान पुलिस के स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप के एडीजी अशोक राठौड़ ने बताया कि मामले की तफ्तीश की जा रही है. प्रथम दृष्टया यह सरकार गिराने की साजिश लगती है.