प्रबंध संचालक ने की मध्यप्रदेश अर्बन डेवलपमेंट के कार्यो की समीक्षा

प्रबंध संचालक ने की मध्यप्रदेश अर्बन डेवलपमेंट के कार्यो की समीक्षा

 भोपाल

मध्यप्रदेश अर्बन डेवलपमेंट कंपनी के प्रबंध संचालक और आयुक्त नगरीय प्रशासन एवं विकास निकुंज श्रीवास्तव ने विश्व बैंक, के.एफ.डब्ल्यू, विशेष निधि और मिनी स्मार्ट सिटी के तहत के चल रहे कार्यों की समीक्षा की। प्रबंध संचालक ने निर्देश दिए कि रोड रेस्टोरेशन के बचे हुए कार्यों को शीघ्र पूरा कराया जाये। उन्होंने कहा कि सीवेज और जल प्रदाय संबंधी कार्यों में जहाँ तक संभव हो रोड को अनावश्यक रूप से तोड़ा न जाये बल्कि रोड कटर का उपयोग कर लाईन बिछाई जाये।

प्रबंध संचालक ने निर्देश दिए कि परियोजनाओं के कार्य में तेजी लायें। यदि कहीं कोई भूमि आवंटन या अधिग्रहण संबंधी मामला है, तो उसे दूर करें। उन्होंने कहा कि ठेकेदारों के बिल भुगतान की प्रक्रिया समय पर पूरी करें,  यदि कहीं कोई कमी है तो ठेकेदारों पर पेनल्टी भी लगाएँ।  परियोजना प्रबंधकों को निर्देश दिए कि वे संबंधित जिलों के कलेक्टरों के संपर्क में रहें। कार्य में समस्या होने पर जिला कलेक्टर के संज्ञान में लायें। साथ ही नगर पालिका के मुख्य नगर पालिका अधिकारी और परियोजना क्रियान्वयन इकाईयों के अधिकारी भी आपस में समन्वय बनाये रखें। प्रबंध संचालक श्रीवास्तव ने कहा कि नगरीय विकास एवं आवास विभाग के संभाग स्तरीय संयुक्त संचालक भी मध्यप्रदेश अर्बन डेवलपमेंट कंपनी द्वारा क्रियान्वित किए जा रहे कार्यों की जानकारी रखें।  

उन्होंने विश्व बैंक, विशेष निधि और मिनी स्मार्ट सिटी के अंर्तगत काम किए जा रहे निकायों  के मुख्य नगर पालिका अधिकारी एवं परियोजना क्रियांवयन इकाईयों के परियोजना प्रबंधकों से वन टू वन चर्चा भी की।