पुलिस भी दंग रह गयी जब चोरों के पास निकले 12 लाख रूपए के 101 मोबाइल फोन

इंदौर
इंदौर की तेजाजी नगर थाना पुलिस ने ऐसे शातिर चोरों को पकड़ा है जो मोबाइल फोन चुराते थे. इन आरोपियों के पास से पुलिस (police) ने चोरी के 101 मोबाइल फोन (mobile phone) जब्त किए हैं. इनकी अनुमानित कीमत करीब 12 लाख रुपए है. ये गिरोह सिर्फ महिलाओं के फोन चुराता था और वो भी 10 हजार रुपए से ज़्यादा कीमत के.

तेजाजी नगर थाना पुलिस ने एक ऐसे शातिर गिरोह का खुलासा किया है जो मोबाइल फोन चुराता था. गिरोह के सदस्यों की खास बात यही है की वो भीड़भाड़ वाले इलाकों में महिलाओं को निशाना बनाते थे. आरोपियों ने इंदौर सहित बाहरी कई राज्यों में भी इस तरह की चोरी की वारदात को अंजाम देने की बात कबूल की है. आरोपी मोबाइल चुराने के बाद बाहरी राज्यों में जाकर दुकानों पर बेच देते थे.

आरोपियों से जब्त मोबाइल की अनुमानित कीमत 12 लाख रूपए आंकी गई है. इससे कई गुना अधिक मोबाइल फोन अब तक गिरोह के सदस्य बेच चुके हैं. पुलिस अब गिरोह के अन्य सदस्यों को समेत चोरी के मोबाइल खरीदने बेचने वालों की भी तलाश कर रही है. जल्द ही गिरोह के अन्य सदस्य भी गिरफ्तार किए जा सकते हैं.

तेजाजी नगर थाना इलाके में बीते दिनों जब लगातार एक के बाद एक चोरी की वारदातें बढ़ीं तो पुलिस ने नज़र रखनी शुरू की. उसने शक के आधार पर शुभम और मनीष नाम के युवकों से पूछताछ की इस पूरे गिरोह का सुराग उसे लगा. गिरोह के लोग सिर्फ महिलाओं के और वो भी 10 हज़ार रुपए से ज़्यादा कीमत के मोबाइल फोन ही चुराते थे.

डीआईजी इंदौर रुचिवर्धन मिश्र के मुताबिक़ दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है जिनसे 101 मोबाइल जब्त किये हैं. सभी महंगे और नामी कम्पनी के मोबाइल हैं. तेजाजी नगर थाना पुलिस आरोपियों से पूछताछ कर रही है.गिरोह के अन्य सदस्यों की अब तलाश की जा रही है. साथ ही उन व्यापारियों का भी पता लगाया जा रहा है जिन्होंने चोरी के फोन खरीदे.