पुलवामा हमले: पाक दूतावास के बाहर भारतीयों का प्रदर्शन

पुलवामा हमले: पाक दूतावास के बाहर भारतीयों का प्रदर्शन

 
न्यू यॉर्क 

पुलवामा हमले के विरोध में न्यू यॉर्क स्थित पाकिस्तान दूतावास के बाहर जबरदस्त विरोध देखने को मिला। बताया जा रहा है कि करीब 100 से ज्यादा भारतीय पाक दूतावास के बाहर 'ग्लोबल टैरर पाकिस्तान' और 'पाकिस्तान मुर्दाबाद' के नारे लगा रहे हैं। इस दौरान लोगों के हाथ में भारत और अमेरिका के झंडे भी थे। इसके अलावा न्यू जर्सी में भी कई लोगों ने पुलवामा में शहीद हुए जवानों को श्रद्धांजलि दी।  
 
अमेरिका में रह रहे भारतीयों की तरफ से यह प्रदर्शन ऐसे में मौके पर हुआ है, जब खुद अमेरिका के राष्ट्रपति ने पुलवामा हमले पर पाकिस्तान को लताड़ लगाई है। ट्रंप ने अपने बयान में कहा है कि भारत ने इस हमले में अपने करीब 50 लोगों को खोया है, ऐसे में वह कुछ सख्त कदम उठाने के बारे में सोच रहा है। 
ओवल ऑफिस में ट्रंप ने मीडिया से बातचीत के दौरान कहा, 'इस वक्त भारत और पाकिस्तान के बीच बहुत-बहुत खराब हालात हैं। एक बेहद खतरनाक स्थिति। हम यह तनाव की स्थिति जल्द खत्म होते देखना चाहते हैं। बहुत सारे लोगों को मार दिया गया है। हम चाहते हैं कि यह फौरन बंद हो। हम इस प्रक्रिया पर अपनी पैनी नजर बनाए हुए हैं।'
बता दें कि इससे पहले संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद भी पुलवामा हमले को जघन्य और कायराना करार दे चुका है। सुरक्षा परिषद ने आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद का जिक्र करते हुए कहा कि ऐसे निंदनीय हमलों के लिए दोषियों को न्याय के कठघरे में लाकर कड़ी सजा मिलनी चाहिए। यूएनएससी के इस बयान को पाकिस्तान के लिए बड़ा झटका माना जा रहा है। 

खास बात यह है कि संयुक्त राष्ट्र की सबसे ताकतवर संस्था ने प्रेस को जारी किए अपने बयान में मसूद अजहर की अगुआई वाले आतंकी संगठन का नाम लिया है। यूएनएससी में चीन भी शामिल है, जो मसूद अजहर को अंतरराष्ट्रीय आतंकी घोषित करने की भारत की कोशिशों का कई बार विरोध करते हुए वीटो पावर का इस्तेमाल कर चुका है। सुरक्षा परिषद ने अंतरराष्ट्रीय समुदाय से हमले के लिए जिम्मेदार तत्वों पर शिकंजा कसने में भारत सरकार का सक्रिय सहयोग करने की अपील की है।