दुष्कर्म का प्रयास असफल होने पर नाबालिग को जिंदा जलाया

दुष्कर्म का प्रयास असफल होने पर नाबालिग को जिंदा जलाया

मुंगेली

नाबालिगों के साथ छेड़छाड़ की घटनाओं पर तमाम कोशिशों के बाद भी अंकुश नहीं लग पाया है। छोटी सी इस नगरी में सप्ताह भर के भीतर चौथी घटना हो गई और इस ह्रदय विदारक घटना का असर यह हुआ कि यहां के निवासियों ने आरोपी को उनके हवाले किए जाने की मांग की। नाबालिग के द्वारा विरोध किए जाने पर आरोपी ने उसी के घर में उसे जिंदा जला दिया। दुष्कर्म में असफलता का यह विभत्स रूप गांव में सनसनी फैला गया।

संपूर्ण घटना मुंगेली के समीप  गांव की है। जहां मासूम बालिका के माता पिता किसी काम से बाहर गए हुए थे। उसी समय मौके को ताड़ते हुए पड़ोसी युवक बदनीयती और दुष्कर्म की नीयत से नाबालिग के घर मे घुस गया और नाबालिग से दुष्कर्म का प्रयास करने लगा। युवके के इस कृत्य का नाबालिग अपने सामर्थ्य से प्रतिरोण किया। जिससे आरोपी युवक आगबबुला हो उठा और उसने हैवानियत भरी घटना को अंजाम दिया और अपने साथ लाये  मिट्टी तेल को नाबालिग पर छिड़ककर उसको को जिंदा जला दिया।एकाएक इस अप्रत्याशित घटना से आग से जलती हुई मासूम,चीखते चिल्लाते घर से बाहर निकली। जिससे आसपास मौजूद ग्रामीणों ने भारी मशक्कत के बाद आग बुझायी, और तत्काल उसे 108 संजीवनी वाहन से जिला अस्पताल पहुंचाया। जहां जिंदगी और मौत से लड़ती नाबालिग ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया।

मामले की जानकारी लगते ही मुंगेली पुलिस तत्काल हरकत में आई और आरोपी बबलू भास्कर को पुलिस हिरासत में लेकर छेडखानी की धारा 354,हत्या की धारा 302, पॉक्सो एक्ट के तहत अपराध दर्ज कर लिया। .नाबालिग ने मृत्यु पूर्व अपने बयान में आरोपी युवक के खिलाफ घटना की जानकारी दी। इिस घटना से ग्रामीणों में आक्रोश है वही हफ्ते भर में मुंगेली में नाबालिगों से दुष्कर्म छेडखानी की यह तीसरी चौथी घटना है।