थरूर का 'हिंदू पाकिस्तान' के बाद 'हिंदू तालिबान', अश्विनी चौबे बोले- जाएं पाकिस्तान

नई दिल्ली
'हिंदू पाकिस्तान' वाला बयान देने के बाद कांग्रेस के वरिष्‍ठ नेता शशि थरूर ने एक बार फिर बीजेपी पर तीखा हमला बोला है. थरूर ने कहा कि बीजेपी के लोग चाहते हैं मैं पाकिस्तान चला जाऊं. उन्हें ये अधिकार किसने दिया. क्या मैं उनकी तरह हिंदू नहीं हूं, क्या मुझे देश में रहने का अधिकार नहीं है. क्‍या ये लोग हिंदू धर्म के अंदर तालिबान को स्थापित करने की शुरुआत नहीं कर रहे हैं? शशि थरूर ने कहा कि बीजेपी के लोगों का 'हिंदू राष्ट्र' बनाने की बातें बहुत ही खतरनाक हैं. ये सोच देश को नष्ट कर देगा. बता दें कि केरल में पिछले हफ्ते पार्टी के एक समारोह में बोलते हुए थरूर ने कहा था कि अगर 2019 के चुनाव में बीजेपी फिर जीती है तो संविधान खतरे में पड़ जाएगा. बीजेपी अपने 'हिंदू राष्ट्र' सिद्धांत के तत्वों को समाहित करने के लिए सबकुछ करेगी. ऐसा करने से भारत 'हिंदू पाकिस्तान' बन जाएगा.

शशि थरूर के हिंदुत्व को लेकर दिए बयान पर केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे ने उन्हें पाकिस्तान जाने की नसीहत दे डाली और कहा कि वह खुद तालिबानी है. चौबे ने कहा कि थरूर को बताना चाहिए कि क्या वह तालिबानी हैं. अगर इस देश में रहना है तो हिंदुत्व को गाली नहीं दी जा सकती, देश को गाली नहीं दी जा सकती. अश्वनी चौबे ने कहा कि देश में रहकर कोई हिंदुत्व को गाली देता है, तो उसे पाकिस्तान चले जाना चाहिए. ऐसे लोगों के लिए इस देश में कोई जगह नहीं है. चौबे का कहना है कि सुप्रीम कोर्ट ने भी कहा है कि हिंदुत्व वे ऑफ लाइफ है. इसीलिए शशि थरूर का बयान ठीक नहीं है.अश्वनी चौबे ने शशि थरूर के साथ-साथ कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर भी विवादित बयान दिया. उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी के जो मुखिया बबुआ है वह भी कांग्रेस को बर्बाद करने में लगे हैं. देश को कांग्रेस मुक्त करने के प्रयास में लगे हैं.

चौबे के बयान पर शशि थरूर ने कहा कि एक धर्म में देश को रंगने की कोशिश की जाएगी तो देश टूट जाएगा, लेकिन जब सभी धर्म को लेकर चलेंगे तो ऐसा नहीं होगा. थरूर ने अपने 'हिंदू तालिबान' वाले बयान को वापस लेने के इनकार कर दिया.