टेस्ट में भी खुद को बेस्ट बनाना चाहते हैं इंग्लैंड के विकेटकीपर बल्लेबाज जोस बटलर

टेस्ट में भी खुद को बेस्ट बनाना चाहते हैं इंग्लैंड के विकेटकीपर बल्लेबाज जोस बटलर

लंदन
इंग्लैंड क्रिकेट टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज जोस बटलर की काफी तारीफ हो चुकी है, उनकी तुलना दुनिया के सबसे सफल विकेटकीपरों में शुमार महेंद्र सिंह धोनी से भी की जा चुकी है। बटलर ने लिमिटेड ओवर में तो खुद को साबित किया है, लेकिन अभी तक टेस्ट क्रिकेट में वो ज्यादा सफल नहीं हो सके हैं। बटलर हालांकि चाहते हैं कि वो टेस्ट में खुद साबित करने के लिए जी-तोड़ कोशिश करेंगे।

बटलर का टेस्ट मैचों में हालिया प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा और न्यूजीलैंड और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पांच मैचों में उनका बेस्ट स्कोर 43 रन रहा। इस 29 वर्षीय खिलाड़ी को श्रीलंका के खिलाफ आने वाले दौरे के लिए भी इंग्लैंड की टीम में चुना गया है। विराट कोहली, फाफ डुप्लेसिस और डेविड वॉर्नर मौजूदा समय के ऐसे बल्लेबाज हैं जो तीनों फॉरमैट में सफल रहे हैं और बटलर भी इनकी लिस्ट में शामिल होना चाहते हैं।

बटलर ने कहा, 'कुछ खिलाड़ी ऐसे हैं जो दुनिया में बेस्ट हैं और वे सभी फॉरमैट में अच्छा प्रदर्शन करते हैं। वे ऐसा करने में सफल रहे हैं।' उन्होंने कहा, 'सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी सभी फॉरमैट में खेल सकता है। आप सभी फॉरमैट में खेलना चाहते हो। आप सभी फॉरमैट के लिए टीम में बने रहना चाहते हो। मैं निश्चित तौर ऐसा चाहता हूं। कुछ खिलाड़ी नैचुरल तौर पर सभी फॉरमैट में ढल जाते हैं लेकिन मेरा मानना है कि आप ऐसा कर सकते हो।'