टेरर फंडिंग केस: पूर्व कश्मीरी विधायक इंजीनियर राशिद को NIA ने किया गिरफ्तार

टेरर फंडिंग केस: पूर्व कश्मीरी विधायक इंजीनियर राशिद को NIA ने किया गिरफ्तार

 
नई दिल्ली 

राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने कश्मीर के पूर्व निर्दलीय विधायक शेख अब्दुल राशिद उर्फ इंजीनियर राशिद को गिरफ्तार कर लिया है. टेरर फंडिंग से जुड़े मामले में राशिद की गिरफ्तारी हुई है. इससे पहले एनआईए ने रविवार को इंजीनियर राशिद से टेरर फंडिंग से जुड़े केस में पूछताछ की थी. इंजीनियर राशिद से दिल्ली में यह पूछताछ की गई थी.

राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने 4 अगस्त को कश्मीर के पूर्व निर्दलीय विधायक शेख अब्दुल राशिद उर्फ इंजीनियर राशिद से टेरर फंडिंग से जुड़े केस में पूछताछ की थी. इंजीनियर राशिद से दिल्ली में यह पूछताछ की गई.

इंजीनियर राशिद इसके पहले भी एनआईए के निशाने पर आ चुके हैं. सितंबर 2017 में जांच एजेंसी ने उन्हें पहली बार पूछताछ के लिए समन भेजा था. उस वक्त राशिद ने एनआईए की इस कार्रवाई और जांच को 'राजनीति से प्रेरित' बताया था. इंजीनियर राशिद लंगेट विधानसभा क्षेत्र से विधायक हैं.

साल 2017 में राशिद को एनआईए ने टेरर फंडिंग के एक केस में पूछताछ के लिए समन भेजा था. राशिद पर आरोप है कि उनका जहूर वताली नाम के एक बिजनेसमैन से संपर्क है. एनआईए टेरर फंडिंग मामले में वताली को गिरफ्तार कर चुकी है.

आरोपों के मुताबिक जहूर वताली का संबध पाकिस्तान स्थित आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा और उसके आका हाफिज सईद से है. प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) और एनआईए दोनों एजेंसियां वताली से जुड़े आरोपों की जांच कर रही हैं. एक ताजा मामले में ईडी ने गुरुवार को वताली की 1.73 करोड़ रुपए की प्रॉपर्टी कुर्क की. यह कुर्की मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट के तहत की गई.