चंबल अटल प्रोग्रेस-वे के लिये खुशी-खुशी जमीन दे रहे है किसान

मुरैना
चंबल अटल प्रोग्रेस-वे के लिये खुशी-खुशी जमीन दे रहे है किसान। शनिवार को श्योपुर और मुरैना जिले से 6 किसानों ने चंबल कमिश्नर कार्यालय में आकर मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चैहान, केन्द्रीय कृषि ग्रामीण विकास मंत्री श्री नरेन्द्र सिंह तोमर और राज्यसभा सांसद श्री ज्योतिरादित्य सिंधिया से मिले। सभी 6 किसानों ने मुख्यमंत्री जी के सामने खुश होकर कहा कि मुख्यमंत्री जी आपने चंबल अटल प्रोग्रेस-वे को स्वीकृति दिलाकर हमारे क्षेत्र को चमन कर दिया है। हमारी आगे आने वाली पीड़ी को इस प्रोग्रेस-वे से रोजगार धंधे मिलेंगे। सबसे बड़ी खुशी की बात यह है कि जो जमीन हमें बदले में मिल रही है वो भी विकसित करके दी जा रही है और चंबल अटल प्रोग्रेस-वे के किनारे की जमीन हमें दी है, जिस पर हम ढ़ाबा होटल सहित अन्य धंधे खोल सकते है।

मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चैहान ने सभी 6 किसानों को धन्यवाद देते हुये कहा कि चिन्ता मत करना, मुख्यमंत्री शिवराज आपके साथ है। जितनी किसान जमीन देगा, उससे दोगुनी जमीन सरकार किसानों को देगी। सरकार आप सभी के साथ है।  राज्यसभा सांसद श्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि सभी को सिंचित जमीन मिलेगी।    

जमीन देने वाले किसानों में श्योपुर जिले के ग्राम सामरसा की जलेबीबाई है, जिन्होंने चंबल अटल प्रोग्रेस-वे को जमीन सर्वे क्रमांक 133 मंे से आधा हेक्टेयर जमीन दी है, बदले में इन्हें दातरदा में एक हेक्टेयर जमीन जलेबीबाई को दी गई है। श्योपुर के ही बनवाड़ा में नवलकिशोर प्रजापति ने जमीन सर्वे क्रमांक 95/1 में से दो बीघा जमीन दी है, बदले में सरकार ने 4 बीघा जमीन दी है। दातरदाकलां रामलखन बेरवा ने सर्वे नंबर 276 में से ढ़ाई बीघा जमीन प्रोग्रेस-वे को दी है। मुरैना जिले के रिठौनाकलां के पुरूषोत्तम पटेल ने सर्वे नंबर 11-10-15-24-191-197-199-200 में से 6 बीघा जमीन दी है। रिठौनाकलां के ही प्रदीप सिंह तोमर ने हल्का भुज 8 में से 6 बीघा जमीन दी है। इसी तरह अंबाह के ऐसाह गांव के जगदीश शर्मा ने सर्वे नंबर 171 में से 13 बीघा 16 वीसवा जमीन चंबल अटल प्रोग्रेस-वे को दी है।  

मौके पर मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चैहान, केन्द्रीय कृषि ग्रामीण विकास मंत्री श्री नरेन्द्र सिंह तोमर और राज्यसभा सांसद श्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने प्रधानमंत्री आवास योजना के हितग्राहियों से भेंट की। प्रधानमंत्री आवास मिले, जिसमें बिचैना गांव के लक्ष्मण, जारह की श्रीदेवी दर्शनलाल ने मौके पर आवास मिलने की खुशी में मुख्यमंत्री को बधाई देते हुये कहा कि मुख्यमंत्री जी आप गरीबों सर्वहारा वर्ग के मददगार हो।  

इस अवसर पर चंबल कमिश्नर श्री आर.के. मिश्रा, पुलिस महानिरीक्षक श्री मनोज शर्मा, कलेक्टर श्री अनुराग वर्मा, पुलिस अधीक्षक श्री अनुराग सुजानिया, जिला पंचायत के सीईओ श्री तरूण भटनागर, अतिरिक्त चंबल कमिश्नर श्री अशोक चैहान सहित अन्य वरिष्ठ अधिकारी मौजूद थे।