गेंद समझ कर फेंका सुतली बम, धमाके में मासूम घायल

गेंद समझ कर फेंका सुतली बम, धमाके में मासूम घायल

 लखनऊ 
लखनऊ में हसनगंज के मक्कागंज में मंगलवार सुबह कूड़े के ढेर में पड़ा सुतली बम सचिन (12) उठा कर खेलने लगा।गेंद समझ कर उसने बम जमीन पर पटक दिया। जो धमाके से फट पड़ा। हादसे में सचिन गम्भीर रूप से घायल हो गया।स्थानीय लोगों ने मासूम की हालत देख परिवार को सूचना दी। जिसके बाद सचिन को ट्रामा सेंटर में भर्ती कराया गया है। 

मेंहदीगंज निवासी छोटेलाल के मुताबिक बेटा सचिन सुबह खेलने के लिए घर से निकला था। वह दोस्तों के साथ खेलते हुए कूड़े के ढेर के पास चला गया। जहां उसे गेंदनुमा चीज पड़ी दिखाई दी। सचिन ने कूड़े के ढेर से गेंद समझ कर सुतली बम उठा कर खेलने लगा।उसके हाथ से बम छूट कर जमीन पर गिरते ही धमाके से फट पड़ा। विस्फोट होते ही सचिन के साथ खेल रहे बच्चे वहां से भाग निकले।वहीं, सचिन के घायल होने की खबर मिलते ही परिवार वाले मौके पर पहुंच गए। पिता छोटेलाल के मुताबिक बेटे का इलाज ट्रामा सेंटर में चल रहा है। उनका आरोप है कि घर के पास ही कूडा घर बना हुआ है। जिसमें लोग आकर कबाड़ फेंक जाते हैं। कई-कई दिन तक कूड़ा भी नहीं उठाया जाता है।उन्होंने बम फेंकने वाले की पहचान कर उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की मांग की है। 

फोरेंसिक टीम ने की छानबीन

इंस्पेक्टर हसनगंज अमरनाथ वर्मा के मुताबिक बम फटने से घायल हुए सचिन का इलाज चल रहा है। कूड़ा घर में बम कैसे आया इसकी जांच पुलिस कर रही है। साथ ही फाेरेंसिक टीम को भी मौके पर बुलाया गया था।जिसने बम के अवशेष जांच के लिए जमा किए हैं।